Asaduddin Owaisi: '15 सेकंड' के बाद नवनीत राणा फिर बोलीं, 'ओवैसी हैदराबाद को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं'
Advertisement
trendingNow12241342

Asaduddin Owaisi: '15 सेकंड' के बाद नवनीत राणा फिर बोलीं, 'ओवैसी हैदराबाद को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं'

Owaisi vs Navneet Rana: हैदराबाद में लोकसभा का चुनाव 15 मिनट वर्सेज 15 सेकंड में सिमटता नजर आ रहा है. नवनीत राणा के 15 सेकंड वाले बयान पर बड़े ओवैसी यानी असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि वे 15 सेकंड नहीं बल्कि 1 घंटा लें. हम भी देखेंगे कि क्या होता है.

Asaduddin Owaisi: '15 सेकंड' के बाद नवनीत राणा फिर बोलीं, 'ओवैसी हैदराबाद को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं'

Asaduddin Owaisi on Navneet Rana: हैदराबाद में पिछले पिछले साल बादशाहत चला रहे असदुद्दीन ओवैसी को इस बार लोकसभा चुनाव जीतने के लिए नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं. बीजेपी ने बड़े मियां यानी असदुद्दीन ओवैसी को इस बार उनके ही गढ़ में घेर लिया है. पार्टी उम्मीदवार माधवी लता न केवल उनके ही अंदाज में इलाके में चुनाव प्रचार कर कड़ी टक्कर दे रही हैं बल्कि पार्टी के दूसरे नेता भी ओवैसी को आइना दिखाने में पीछे नहीं है. पार्टी की मराठी नेता नवनीत राणा ने बुधवार को हैदराबाद में '15 सेकंड' वाला विवादित भाषण दिया तो बड़े ओवैसी बौखला गए.की दबी हुई प्रतिक्रिया सामने आई है. ओवैसी ने कहा कि 15 सेकंड नहीं बल्कि एक घंटा लीजिए. हम भी देखना चाहेंगे कि कोई इंसानियत बची है या नहीं.

हैदराबाद को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं ओवैसी

इस 15 सेकंड वाले बयान पर विवाद थमा भी नहीं था कि नवनीत राणा आज इस मुद्दे पर फिर बोलीं. जी न्यूज के साथ लाइव इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'ओवैसी ब्रदर्स हैदराबाद को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. वे भारत में रहकर खुलेआम देश के 100 करोड़ हिंदुओं को धमकी देते हैं कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा लो तो अंजाम दिखा देंगे. इसी पर मैंने कहा कि 15 मिनट तो बहुत ज्यादा हैं. अगर कभी ऐसा हुआ तो हमें जवाब देने में केवल 15 सेकंड लगेंगे.' नवनीत राणा ने इंटरव्यू में आगे कहा, 'अब हिंदू वो पहला वाला नहीं रहा कि आप उसे कुछ भी कहते रहो और वो चुप रहेगा. अब वो अपने तरीके से जवाब देना जानता है. मैंने अपने बयान में उनकी यही गलतफहमी दूर की है.' 

15 सेकंड के लिए हट जाए पुलिस तो...- नवनीत राणा

BJP नेता और महाराष्ट्र की अमरावती सीट से उम्मीदवार नवनीत राणा बुधवार को तेलंगाना में हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता और अन्य के समर्थन में प्रचार कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने हैदराबाद में ओवैसी बंधुओं पर विवादित बयान दिया है. नवनीत राणा ने कहा कि 15 सेकेंड के लिए अगर पुलिस को हटाया तो छोटे-बड़े को ये पता भी नहीं चल पाएगा कि वे कहां से आए और कहां गए. यही नहीं नवनीत राणा ने अपने इस बयान को सोशल मीडिया पर अकबरुद्दीन ओवैसी, असदुद्दीन ओवैसी को टैग भी किया है.

'दोनों भाइयों का कहीं पता नहीं चलेगा'

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन पर तीखा हमला करते हुए नवनीत राणा ने कहा कि अगर ‘15 सेकंड के लिए पुलिस को ड्यूटी से हटा दें तो दोनों भाइयों को पता नहीं चलेगा कि वे कहां से आए और कहां गए.’

छोटे ओवैसी को उसी के गढ़ में ललकार

राणा का यह बयान एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के 2013 में दिए गए उस विवादित भाषण के जवाब में दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस को हटा दिया जाए तो देश में ‘‘हिन्दू-मुस्लिम अनुपात’’ को बराबर लाने में उन्हें केवल ‘15 मिनट’ लगेंगे. महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार राणा ने कहा, ‘छोटा (अकबरुद्दीन) बोलता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटाओ तो दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं. मेरा कहना है तुम 15 मिनट लगाओगे पर हमको 15 सेकंड लगेंगे. अगर 15 सेकंड पुलिस को हटाया तो छोटे और बड़े को यह पता नहीं लगेगा कहां से आए और कहां गए.’

'अपने वीडियो को ओवैसी भाइयों को भी किया टैग'

उन्होंने अपने इस विवादित भाषण को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर शेयर भी किया. इस वीडियो में उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई को भी टैग किया. उनकी टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहना चाहेंगे कि वह उन्हें 15 सेकंड नहीं बल्कि एक घंटा दें. 

'15 सेकंड नहीं, 1 घंटा लीजिए, आपको कौन रोक रहा'

ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा, ‘मोदी जी के पास सत्ता है, इसलिए 15 सेकंड नहीं बल्कि एक घंटा लीजिए. हम भी देखना चाहेंगे कि कोई इंसानियत बची है या नहीं. कौन डरा हुआ है? आपको कौन रोक रहा है? दिल्ली में प्रधानमंत्री आपके हैं. आरएसएस आपका है. सब कुछ आपका है. हमें बताएं कि कहां आना है. हम अवश्य आएंगे.’

AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सत्ता में आई तो आरक्षण खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निशाने पर मुस्लिम और ओवैसी हैं. मोदी सरकार ने मुस्लिमों को घुसपैठिया बताया है, जो उनकी असल सोच को जाहिर करता है. 

कुछ भी हो जाए, हैदराबाद में कमल ही खिलेगा- माधवी लता

इन सबके बीच हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने कहा है कि कुछ भी हो जाए, इस बार हैदराबाद में कमल ही खिलेगा. उन्होंने दावा किया कि  पूरे जोश के साथ NDA गठबंधन 400 पार करेगा. हैदराबाद की जनता बदलाव का मन बना चुकी है और इस बार यह चमत्कार होने जा रहा है.  

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news