Lok Sabha Election 2024: लद्दाख को ठगा अब जम्मू-कश्मीर की बारी.. शाह का AFSPA वाला वादा चुनावी- अब्दुल्ला
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लद्दाख को ठगा अब जम्मू-कश्मीर की बारी.. शाह का AFSPA वाला वादा चुनावी- अब्दुल्ला

Omar Abdullah: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर से अफस्पा हटाने के वादे को चुनावी करार दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अफस्पा हटाने का वादा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया है.

Lok Sabha Election 2024: लद्दाख को ठगा अब जम्मू-कश्मीर की बारी.. शाह का AFSPA वाला वादा चुनावी- अब्दुल्ला

Omar Abdullah: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर से अफस्पा हटाने के वादे को चुनावी करार दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अफस्पा हटाने का वादा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह लद्दाख की जनता को छठी अनुसूची के नाम पर ठगा गया उसी तरह जम्मू-कश्मीर की जनता को भी ठगा जाएगा.

लद्दाख की तरह यहां भी लोग ठगे जाएंगे..

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर से सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) हटाने का वादा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया है और उन्हें डर है कि जिस तरह लद्दाख के लोगों को छठी अनुसूची के वादे के सिलसिले में ठगा गया है, उसी तरह यहां भी लोगों को ठगा जाएगा. 

जम्मू कश्मीर के लोगों को गुमराह किया जाएगा

वह मीडिया की इस खबर पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र भविष्य में जम्मू कश्मीर से अफस्पा हटाने पर निश्चित ही विचार करेगा. अब्दुल्ला ने बडगाम जिले में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं 2011 से इस दिन का इंतजार कर रहा हूं. (जब वह मुख्यमंत्री थे,) तब) हमने भी अफस्पा हटाने की काफी कोशिश की, लेकिन मुझे डर है कि जिस तरह लद्दाख के लोगों को छठी अनुसूची के वादे पर गुमराह किया और ठगा गया, उसी तरह जम्मू कश्मीर के लोगों को गुमराह किया जाएगा एवं ठगा जाएगा, क्योंकि यहां चुनाव हैं.’ 

किस बात का इंतजार कर रहे हैं?

पूर्व केंद्रीय मंत्री अब्दुल्ला ने कहा कि समस्याग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षाबलों को अभियोजन से पूर्ण छूट और उन्हें व्यापक अधिकार प्रदान करने वाले इस कानून को जम्मू कश्मीर में स्थिति सामान्य हो जाने के केंद्रीय नेताओं के बयानों को देखते हुए तत्काल हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने सवाल किया, ‘जहां तक अफस्पा हटाने की बात है तो आज से ही शुरू कीजिए. जब वे कहते हैं कि स्थिति सामान्य है, आतंकवाद खत्म हो गया है, अब अलगाववादी विचार नहीं बचा है तो फिर वे किस बात का इंतजार कर रहे हैं?’ 

क्या कहा था अमित शाह ने

निजी टीवी चैनल ‘गुलिस्तां न्यूज’ के अनुसार शाह ने कहा, ‘स्थिति सामान्य होती जा रही है और हम जम्मू कश्मीर से अफस्पा हटाने पर तेजी से विचार कर रहे हैं. बदलाव की स्थिति पर गौर किया जा रहा है.’ इस केंद्र शासित प्रदेश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल को होगी. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news