किसका होगा छत्तीसगढ़ का 'दुर्ग'? राजेंद्र साहू के उतरने से मुकाबला दिलचस्प, जानें उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12234639

किसका होगा छत्तीसगढ़ का 'दुर्ग'? राजेंद्र साहू के उतरने से मुकाबला दिलचस्प, जानें उनका सोशल स्कोर

Rajendra Sahu: छत्तीसगढ़ में एक हाई प्रोफाइल सीट है. नाम है दुर्ग. यहां से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को मैदान में उतारा है. जबकि बीजेपी ने मौजूदा सांसद विजय बघेल पर दांव खेला है. राजेंद्र साहू को पूर्व सीएम भूपेश बघेल का  करीबी माना जाता है.

किसका होगा छत्तीसगढ़ का 'दुर्ग'? राजेंद्र साहू के उतरने से मुकाबला दिलचस्प, जानें उनका सोशल स्कोर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का राउंड-3 7 मई को होना है. इतनी भीषण गर्मी में वोट डालने के लिए निकलने में वोटर्स की हालत पस्त हो रही है. सिर्फ वोटर्स ही नहीं नेता भी प्रचंड गर्मी से परेशान हैं. फील्ड में नेताओं को भी निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सोशस मीडिया उनके लिए लोगों तक पहुंचने के लिए सबसे बड़ा हथियार है. इस बीच Zee News ने चुनावी समर में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसको लीडर सोशल स्कोर यानी LSS भी कहते हैं. 

कितनी है राजेंद्र साहू की संपत्ति

छत्तीसगढ़ में एक हाई प्रोफाइल सीट है. नाम है दुर्ग. यहां से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को मैदान में उतारा है. जबकि बीजेपी ने मौजूदा सांसद विजय बघेल पर दांव खेला है. राजेंद्र साहू को पूर्व सीएम भूपेश बघेल का  करीबी माना जाता है. 46 साल के राजेंद्र साहू के पास 66 लाख, 26 हजार की चल संपत्ति और 6 करोड़ 33 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. 

कभी वासुदेव चंद्राकर के शागिर्द रहे राजेंद्र साहू छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच में भी रहे, जो ताराचंद साहू ने बीजेपी छोड़ने के बाद बनाई थी. वह 2009 में दुर्ग नगर निगम से महापौर का चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वह सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं. 

कांग्रेस ने दुर्ग से बनाया प्रत्याशी

भूपेश बघेल जब साल 2017 में प्रदेश अध्यक्ष बने तब राजेंद्र साहू कांग्रेस में आ गए. उनको सहकारी बैंक अध्यक्ष भी बनाया गया था. उन्होंने 2009 में छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों की भर्ती की मांग को लेकर उन्होंने आवाज उठाई थी, जिसके बाद साहू समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. हालांकि बाद में अदालत से उनको इस मामले में राहत मिल गई. साहू समाज में उनकी अच्छी खासी पैंठ है.  इसे देखते हुए कांग्रेस ने उनको इस सीट से अपना प्रत्याशी खड़ा किया है.  

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Rajendra Sahu

Social Media Score

Scores
Over All Score 11
Digital Listening Score26
Facebook Score1
Instagram Score51
X Score0
YouTube Score0

TAGS

Trending news