3 बार विधायक, अब कांग्रेस ने दिया लोकसभा का टिकट, जानें सालेंग ए संगमा का स्कोर
Advertisement
trendingNow12235589

3 बार विधायक, अब कांग्रेस ने दिया लोकसभा का टिकट, जानें सालेंग ए संगमा का स्कोर

Saleng A Sangma: संगमा मेघालय के गैंबेग्रे से विधायक हैं. 4 जुलाई 1978 को जन्मे सालेंग ए संगमा साल 2013 से बतौर निर्दलीय लड़े थे और विधायक बने. 2018 में वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से उतरे और फिर जीते. 2023 में वह कांग्रेस पार्टी के टिकट पर लड़े और जीते. 

3 बार विधायक, अब कांग्रेस ने दिया लोकसभा का टिकट, जानें सालेंग ए संगमा का स्कोर

Lok Sabha Election 2024: चिलचिलाती गर्मी के बीच भी लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों का जोश कम नहीं हुआ है. कुछ जगह वोटिंग प्रतिशत कम देखा जा रहा है जबकि कुछ जगह बंपर वोटिंग भी हुई है. उम्मीदवारों को भी गर्मी में कैंपेनिंग करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन बावजूद इसके जनता का वोट पाने के लिए उम्मीदवार पूरी जद्दोजहद कर रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया उनका सबसे बड़ा हथियार बनकर उभरा है, जिसके जरिए वह लोगों तक अपनी बात आसानी से पहुंचा सकते हैं. 

चुनाव के बीच Zee News आपके लिए चुनाव में उतरने वाले नेताओं का सोशल मीडिया स्कोर लेकर आया है, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहा जाता है. आज हम आपको कांग्रेस नेता सालेंग ए संगमा के बारे में बताएंगे.

संगमा मेघालय के गैंबेग्रे से विधायक हैं. 4 जुलाई 1978 को जन्मे सालेंग ए संगमा साल 2013 से बतौर निर्दलीय लड़े थे और विधायक बने. 2018 में वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से उतरे और फिर जीते. 2023 में वह कांग्रेस पार्टी के टिकट पर लड़े और जीते. दरअसल गैंबेग्रे विधानसभा सीट वेस्ट गारो हिल्स जिले का हिस्सा है और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. संगमा ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  पर बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं. इस बार Tura से कांग्रेस पार्टी ने उनको लोकसभा का टिकट दिया है. 

   डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

 

Saleng A Sangma

Social Media Score

Scores
Over All Score 1
Digital Listening Score0
Facebook Score1
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

TAGS

Trending news