क्या इंदौर में लगातार 10वीं बार खिलेगा कमल? बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी का सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12235955

क्या इंदौर में लगातार 10वीं बार खिलेगा कमल? बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी का सोशल स्कोर?

Indore Lok Sabha Seat: शंकर लालवानी इंदौर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन भी रह चुके हैं. शंकर लालवानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 178K फॉलोअर्स हैं. वहीं ट्विटर पर उनके 58.5K फॉलोअर्स.

क्या इंदौर में लगातार 10वीं बार खिलेगा कमल? बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी का सोशल स्कोर?

Lok Sabha Election 2024: भारत में एक तरफ प्रचंड गर्मी ने कहर बरपाया हुआ है तो दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के कारण देश का सियासी पारा भी हाई है. लोगों को कतारों में लगकर धूप में वोट देना पड़ रहा है तो वहीं उम्मीदवारों को चिलचिलाती गर्मी में घर-घर जाकर लोगों से वोट मांगना पड़ रहा है. लिहाजा सोशल मीडिया ने नेताओं का काम थोड़ा तो आसान बना ही दिया है, जहां से वह अपनी बात लोगों तक पहुंचा सकते हैं. 

1989 से इंदौर सीट बीजेपी के पास

Zee News चुनाव लड़ रहे नेताओं का सोशल मीडिया स्कोर लिया है, जिसका नाम है लीडर सोशल स्कोर (LSS). इस कड़ी में हम बात करेंगे शंकर लालवानी का. 16 अक्टूबर 1961 को जन्मे शंकर लालवानी इंदौर से बीजेपी सांसद हैं. इंदौर सीट पर साल 1989 से अब तक बीजेपी का ही कब्जा है. शंकर लालवानी से पहले सुमित्रा महाजन ही इस सीट से सांसद रहीं. 

शंकर लालवानी इंदौर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन भी रह चुके हैं. शंकर लालवानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 178K फॉलोअर्स हैं. वहीं ट्विटर पर उनके 58.5K फॉलोअर्स.

बंटवारे के बाद भारत आया परिवार

 जमनादास लालवानी और गौरीदेवी लालवानी के घर जन्मे शंकर लालवानी सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. बंटवारे के बाद उनका परिवार पाकिस्तान से हिंदुस्तान आया था. साल 1978 में लालवानी ने मध्य प्रदेश से स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने मुंबई के वीरमाता जीजाबाई टेक्नोलॉजिकल इंस्टिट्यूट से बी.टेक की डिग्रई ली. लालवानी की शादी 10 मार्च 1985 को अमृता लालवानी से हुई. इस कपल का एक बेटा है.

बीजेपी ने फिर दिया मौका

लालवानी उन मुट्ठी भर राजनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में 10 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए हैं. उन्होंने 2019 में किसी भी अन्य लोकसभा सदस्य की तुलना में ज्यादा वोट हासिल किए. उनकी जीत का अंतर 5 लाख था. इस बार भी बीजेपी ने शंकर लालवानी को ही मैदान में उतारा है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Shankar Lalwani

Social Media Score

Scores
Over All Score 49
Digital Listening Score60
Facebook Score39
Instagram Score70
X Score60
YouTube Score0

TAGS

Trending news