Aamir Khan Film: दंगल के पोस्टर पर है बहुत बड़ी मिस्टेक, किसी ने आज तक नहीं दिया ध्यान, अब पता चला...
Advertisement
trendingNow11655602

Aamir Khan Film: दंगल के पोस्टर पर है बहुत बड़ी मिस्टेक, किसी ने आज तक नहीं दिया ध्यान, अब पता चला...

Film Dangal: आमिर खान फिलहाल एक्टिंग से ब्रेक पर हैं. उनकी लंबे समय से उन्होंने बॉक्स ऑफिस सफलता नहीं देखी है. उनकी आखिरी बड़ी कामयाब फिल्म थी, दंगल. अब फिल्म का पोस्टर चर्चा में है. कहा जा रहा है कि इस पोस्टर में बड़ी गलती है, जिसे देखकर भी लोग नहीं पकड़ पाए. ऐसा क्या है, जानिए...

 

Aamir Khan Film: दंगल के पोस्टर पर है बहुत बड़ी मिस्टेक, किसी ने आज तक नहीं दिया ध्यान, अब पता चला...

Aamir Khan: आमिर खान की दंगल (2016) ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इस फिल्म के बाद आमिर ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं देखी. उनकी सीक्रेट सुपरस्टार औसत थी. जबकि इसके बाद आई ठग्स ऑफ हिंदुस्तान और लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप साबित हुई. फिलहाल आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक ले रखा है और सुर्खियों से दूर हैं. मगर अब उनकी फिल्म दंगल के फोटोग्राफर ने एक रोचक बात का खुलासा किया है. फोटोग्राफर अविनाश गोवारीकर ने दंगल के लिए पोस्टर शूट किया था. हाल ही में अविनाश ने एक मीडिया प्लेटफॉर्म से बातचीत में खुलासा किया कि दंगल के पोस्टर में एक बड़ी गलती है, जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

कर दिया नजरअंदाज
अविनाश गोवारीकर ने बताया कि पोस्टर पर पहलवान महावीर सिंह (आमिर खान) और उनकी बेटियों को दिखाया गया है. परंतु आप गौर करें तो पाएंगे कि पोस्टर पर महावीर सिंह अपनी दो बेटियों, गीता और बबीता के साथ है. हालांकि यहां महावीर के साथ दो के बजाय चार लड़कियां हैं. गीता और बबीता यहां किशोरवय में भी नजर आ रही हैं और युवावस्था में भी. जबकि हकीकत यह है कि आमिर और चार लड़कियां कभी भी पर्दे पर एक साथ नजर नहीं आतीं. तकनीकी रूप से पोस्टर गलत है. लेकिन फिल्म का असर उस दौर में इतना था कि किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. अगर किसी का ध्यान गया भी तो उसने नजरअंदाज कर दिया. इस गलती पर बात नहीं की .

कुश्ती, पिता और पुत्रियां
अविनाश गोवारीकर ने कहा कि दंगल का पोस्टर एक बहुत ही खास है. दरअसल जब आप पोस्टर को देखते हैं तो आपको पता ही नहीं चलता कि यह एक गलत पोस्टर है. असल में पोस्टर के लिए लिया गया यह सीन इतना सच मालूम होता है कि किसी ने भी पोस्टर पर सवाल नहीं उठाया. अविनाश ने कहा कि आमिर पोस्टर के बीच में बैठे थे और वह अपने किरदार में डूबे हुए थे. फिल्म कुश्ती के बारे में है. लेकिन यह पोस्टर एक पिता के अपनी बेटियों के साथ संबंध को बताता है. दंगल में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने बड़ी गीता और बबीता की भूमिका निभाई थी. जबकि जायरा वसीम और सुहानी भटनागर ने इन एक्ट्रेसों के बचपन का रोल निभाया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news