Huma Qureshi: किताबें बहुत-सी पढ़ी होंगी तुमने..., हुमा ने किया ऐसा काम जो सोचा नहीं होगा आपने
Advertisement

Huma Qureshi: किताबें बहुत-सी पढ़ी होंगी तुमने..., हुमा ने किया ऐसा काम जो सोचा नहीं होगा आपने

Huma Qureshi Films: बॉलीवुड के सितारे अक्सर फिल्म मेकिंग में दखल देते हैं और खास तौर पर स्क्रिप्ट में. लेकिन हुमा कुरैशी ने ऐसा कुछ करने के बजाय खुद राइटिंग में मैदान में उतरने का फैसला किया और अपना उपन्यास लिखा है. जानिए क्या है इसमें और कब रिलीज होगा यह नॉवेल...

 

Huma Qureshi: किताबें बहुत-सी पढ़ी होंगी तुमने..., हुमा ने किया ऐसा काम जो सोचा नहीं होगा आपने

Huma Qureshi Book: फिल्म सितारों में दूसरे टैलेंट भी होते हैं. कोई बढ़िया ड्राइंग बनाता है, तो कोई बढ़िया पेंटर होता है. कोई स्पोर्ट्स में दम दिखाता है. गैंग्स ऑफ वासेपुर, बदलापुर, मोनिका, ओ माई डार्लिंग जैसी फिल्मों से लेकर महारानी जैसी वेबसीरीज में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकीं एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का नया टैलेंट सामने आया है. वह राइटर हैं. हुमा कुरैशी अपने पहले फंतासी उपन्यास जेबा: एन एक्सीडेंटल सुपरहीरो (Zeba - An Accidental Superhero) के साथ लेखिका बन गई हैं. हुमा ने अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के साथ यह खबर शेयर की और किताब का कवर भी साझा किया. हुमा ने लिखा कि अपने पहले उपन्यास जेबा-एन एक्सीडेंटल सुपरहीरो की खबर शेयर करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं. पिछले 2 वर्षों से इस पर काम कर रहा थी. मेरे आसपास हर कोई जानता है कि यह मेरे लिए कितना मायने रखता है.

अपने जीवन के नायक
हुमा की यह किताब साल के आखिर तक आ जाएगी. जैसा की इस किताब के टाइटल से पता चलता है कि यह एक सुपरहीरो की कहानी है. हुमा ने इस किताब को लेकर कहा है कि सुपरहीरो जैसी महिलाओं की कहानियां सिर्फ हमारे समय की जरूरत नहीं हैं. वास्तव में ये ऐसी कालजयी कहानियां हैं, जो पीढ़ियों को प्रेरित करती हैं. हमें महिलाओं की ताकत और सामर्थ्य की याद दिलाती है. हमें खुद को पहचान सकें, इसलिए इन कहानियों की जरूरत है. ऐसी कहानियां हमें बताती हैं कि हम भी अपने जीवन के नायक हो सकते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq)

व्यक्तिगत मामला
हुमा ने इस उपन्यास के बारे में लिखा है कि यह उपन्यास मेरे लिए बेहद व्यक्तिगत मामला है. उल्लेखीय है कि हुमा कुरैशी बॉलीवुड फिल्मों में आउटसाइडर हैं. फिल्मों में जब वह आईं, तो यहां न उनका कोई परिचित था और न ही गॉडफादर. मगर हुमा ने अपनी पहचान खुद बनाई. गैंग्स ऑफ वासेपुर से शुरू हुआ उनका सफर अब महारानी जैसी वेब सीरीज में एक राजनेता के महत्वपूर्ण रोल तक आ चुका है. हुमा की इस वेब सीरीज के नए सीजन का इंतजार फैन्स कर रहे हैं. उम्मीद है कि यह अगले साल की शुरुआत में रिलीज होगा.

Trending news