Aliens Documentary: क्या अमेरिका ने पकड़ा एलियन; यह डॉक्युमेंट्री बनाएगी होशियार, OTT पर रहिए तैयार
Advertisement
trendingNow11830737

Aliens Documentary: क्या अमेरिका ने पकड़ा एलियन; यह डॉक्युमेंट्री बनाएगी होशियार, OTT पर रहिए तैयार

Do Aliens Exist: कोई... मिल गया में दूसरे ग्रह से आया जादू भले ही पर्दे पर हिट रहा, लेकिन लोगों के मन में अक्सर सवाल उठता है कि क्या वाकई दूसरे ग्रहों पर जीवन हैॽ क्या दूसरे ग्रहों पर प्राणी हैं, जो धरतीवासियों से संपर्क करना चाहते हैंॽ इस मुद्दे पर एक रोचक डॉक्युमेंट्री जल्द ही लोकप्रिय ओटीटी पर रिलीज होने को तैयार है.

 

Aliens Documentary: क्या अमेरिका ने पकड़ा एलियन; यह डॉक्युमेंट्री बनाएगी होशियार, OTT पर रहिए तैयार

Netflix Documentary Encounters: क्या आप मानते हैं कि एलियंस का अस्तित्व हैॽ पूरी दुनिया में यह सवाल पूछा जाता है और इसका कोई निश्चित जवाब नहीं है. हालांकि करोड़ों लोग इसमें भरोसा करते हैं और लाखों दावा कर चुके हैं कि उन्होंने आसमान में ऐसी चीजें उड़ती देखी हैं, जो निश्चित ही दूसरे ग्रहों से आए हुए विमान या रॉकेट हैं. भारत में कई बार यूएफओ (UFO) देखने के दावे हो चुके हैं. अब इस पर एक महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट्री नेटफ्लिक्स पर आने को तैयार है. करीब एक महीने पहले, एक पूर्व अमेरिकी (USA) खुफिया अधिकारी ने दावा किया था कि यूएस गवर्नमेंट यूएफओ से संबंधित सबूतों को छिपाने की कोशिश कर रही है और हो सकता है कि उसके पास दूसरों ग्रहों से आए लोगों (Aliens) के शव हों.

होगा एनकाउंटर जल्दी
वैसे अमेरिकी रक्षा विभाग ने इस अधिकारी के दावों का खंडन किया. लेकिन इस दावे के बाद पूरी दुनिया के सामने फिर से सदियों पुराना प्रश्न खड़ा हो गया कि क्या एलियंस मौजूद हैं? यदि आप दूसरे ग्रहों के प्राणियों और यूएफओ के संभावित अस्तित्व के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तो फिर तैयार रहिए. ओटीटी नेटफ्लिक्स ने प्रसिद्ध हॉलीवुड फिल्म निर्माता-निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielberg) की देखरेख में एलियंस के अस्तित्व को लेकर बनी एक डॉक्युमेंट्री के अधिकार खरीद लिए हैं. यह डॉक्युमेंट्री चार भागों में बनी है. इसका नाम है, एनकाउंटर्स. नेटफ्लिक्स पर यह डॉक्युमेंट्री 27 सितंबर से स्ट्रीम होगी. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

क्या हैं सच्ची कहानियां
उल्लेखनीय है कि स्टीवन स्पीलबर्ग खुद एलियन-आधारित फिल्में, क्लोज एनकाउंटर्स ऑफ द थर्ड काइंड (1977) और विश्व प्रसिद्ध ईटी (ET) बना चुके हैं. 1982 में आई ईटी यानी द एक्स्ट्रा-टेरेस्ट्रियल ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था. स्टीवन स्पीलबर्ग एनकाउंटर्स के निर्माताओं में एक है और डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन योन मोटस्किन ने किया है. इस डॉक्यूमेंट्री चार एपिसोड में दुनिया भर में एलियंस को देखने या उनसे मुठभेड़ का दावा करने वालों की कहानियां होंगी. इसमें अमेरिकी शहर टेक्सास के आकाश में दिखाई देने वाली अजीब रोशनी, वेल्स में पानी के नीचे अंतरिक्ष यान और जिम्बाब्वे में स्कूली बच्चों की एलियंस से मुठभेड़ शामिल रहेगी. डॉक्युमेंट्री में जापान की भी एक घटना को शामिल किया गया है.

 

Trending news