Adipurush Release: आदिपुरुष ने पहले ही देख लिया खतरा, फिल्म की रिलीज पर लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Adipurush Release: आदिपुरुष ने पहले ही देख लिया खतरा, फिल्म की रिलीज पर लिया बड़ा फैसला

Adipurush Release Date: कहते हैं कि बंद मुट्ठी लाख की. आदिपुरुष के मेकर्स ने तय कर लिया है कि वह अपनी फिल्म को आखिरी मिनिट तक अपनी मुट्ठी में बंद रखेंगे. वे नहीं चाहते कि फिल्म को लेकर कोई भी राय इसकी रिलीज से पहले मीडिया या सोशल मीडिया में आए. ऐसे में उन्होंने फिल्म के वर्ड प्रीमियर पर बड़ा फैसला लिया है.

 

Adipurush Release: आदिपुरुष ने पहले ही देख लिया खतरा, फिल्म की रिलीज पर लिया बड़ा फैसला

Adipurush Premier: फिल्म आदिपुरुष को लेकर मेकर्स अब बहुत सावधान हो गए हैं. पिछले साल टीजर रिलीज होने के बाद फिल्म को लेकर जो नेगेटिव प्रचार हुआ था, उसका गुबार अब जाकर थोड़ा-बहुत कम हुआ है. ऐसे में अब मेकर्स जरा भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. वह नहीं चाहते कि फिल्म का जरूरत से ज्यादा प्रचार किया जाए. वे अब दर्शकों को सीधे थिएटरों में बुलाने की योजना पर काम कर रहे हैं. यही वजह है कि फिल्म की रिलीज और इसके प्रीमियर को लेकर निर्माताओं ने बड़ा फैसला लिया है. खबर है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में हर साल होने वाले प्रतिष्ठित ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में प्रभास की इस फिल्म का विश्व प्रीमियर रद्द कर दिया गया है.

ये हैं दांव-पेच
पहले कहा गया था कि आदिपुरुष को न्यूयॉर्क शहर में होने वाले इस फेस्टवल में 13 जून को सबसे पहले प्रदर्शित किया जाएगा. फेस्टवल में फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर होगा. जबकि फिल्म पूरी भारत और अमेरिका समेत तमाम देशों में 16 जून को रिलीज होगी. मगर निर्माताओं को समझ आ गया कि यह दांव उल्टा पड़ सकता है. इसलिए अब आदिपुरुष की फेस्टिवल स्क्रीनिंग अब इसके यूएसए प्रीमियर के साथ 16 जून को ही होगी. जानकारों का मानना है कि निर्माताओं का यह फैसला समझदारी भरा है. बताया जा रहा है कि आदिपुरुष की टीम को कुछ विशेषज्ञों ने सलाह दी कि इसे रिलीज से पहले कहीं भी किसी को न दिखाएं. यह फिल्म के हित में रहेगा.

शाकुंतलम का सबक
कहा जा रहा है कि निर्माता फिल्म को लेकर आने वाली संभावित नेगेटिव समीक्षाओं से चिंतित हैं. यह समीक्षाएं और सोशल मीडिया में होने वाली नेगेटिव बातें फिल्म के बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस को प्रभावित कर सकती हैं. दरअसल कुछ हफ्ते पहले, साउथ में तेलुगु फिल्म शाकुंतलम के निर्माताओं ने रिलीज से 3-4 दिन पहले ही इसका प्रीमियर रख दिया था. लेकिन इस प्रीमियर को देखने वालों ने फिल्म की इतनी आलोचना की कि शाकुंतलम पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर झटके खा गई. फिर वह इससे उबर नहीं सकी और फ्लॉप हो गई. इसी बात से आदिपुरुष के निर्माताओं ने सबक लिया है. वे नहीं चाहते हैं कि थिएटर में रिलीज से पहले कोई भी इस पर बात करे कि फिल्म कैसी है. ऐसे में साफ हो गया है कि आदिपुरुष का अब सामान्य फिल्मों की तरह प्रीमियर होगा. निर्माता रिलीज से तीन दिन पहले प्रीमियर रखने का का जोखिम नहीं उठाना चाहते.

 

Trending news