Rajamouli: 1100 करोड़ कमाए RRR ने; राजमौली का शेयर इसमें उड़ा देगा आपके होश, इसे कहते हैं कमाई
Advertisement
trendingNow11864737

Rajamouli: 1100 करोड़ कमाए RRR ने; राजमौली का शेयर इसमें उड़ा देगा आपके होश, इसे कहते हैं कमाई

SS Rajamouli Fees: राजामौली के नाम ऐसा रिकॉर्ड है, जो हमारे किसी अन्य डायरेक्टर के पास नहीं है. वह दो ऐसी फिल्में बना चुके हैं, जिन्होंने देश-विदेश में एक-एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. आरआरआर में उनकी फीस फिल्म के मुनाफे के शेयर में से निकली. जानिए कितने रुपये मिले...

 

Rajamouli: 1100 करोड़ कमाए RRR ने; राजमौली का शेयर इसमें उड़ा देगा आपके होश, इसे कहते हैं कमाई

SS Rajamouli Next Film: इस बात में किसी को संदेह नहीं है कि तेलुगु डायरेक्टर एसएस राजामौली आज देश के सबसे चर्चित फिल्म डायरेक्टर हैं. साथ ही सबसे महंगे भी. हर स्टूडियो उनके साथ फिल्म बनाना चाहता है और देश का हर सितारा उनकी फिल्म में हीरो बनना चाहता है. आम चर्चा यही है कि राजामौली बीते कुछ समय हर प्रोजेक्ट की लगभग 200 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आरआरआर (Film RRR) के लिए हुए अनुबंध के अनुसार उनकी फीस कितनी बनी. वास्तव में यह फीस इतनी है कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में आज तक किसी डायरेक्टर को इतना धन नहीं मिला.

टॉप 100 में शामिल
फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 (2001) से करियर शुरू करने वाले राजामौली आज तक चार राष्ट्रीय पुरस्कार (National Film Awards) जीत चुके हैं. पिछले बीस वर्षों में उन्होंने बारह फिल्मों का निर्देशन किया है. जिनमें से दो ने एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. बाहुबली 2 (Bahubali 2) और आरआरआर वह फिल्म हैं. आरआरआर के ऑस्कर (Oscars) जीतने के बाद 2023 में राजामौली टाइम मैग्जीन (Time Magazine) में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल व्यक्ति बन गए. आरआरआर को 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत (नाटू नाटू) के लिए ऑस्कर मिला. मीडिया में आई खबरों के अनुसार राजामौली को आरआरआर की फीस के रूप में इस फिल्म की कमाई का 30 फीसदी हिस्सा मिला है.

यह है अगली फिल्म
अब आप हिसाब लगा लें कि देश-विदेश में 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा चुकी इस फिल्म के लिए राजामौली को कितना धन मिला है. रोचक बात यह है कि फिल्म की कमाई अभी रुकी नहीं है और दुनिया की कई भाषाओं में इसकी डबिंग होने के बाद अभी तक यह अलग-अलग देशों के थिएटरों, टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर चल रही है. मगर इतना तो साफ है कि राजामौली को आरआरआर की मेकिंग के लिए कम से कम 300 करोड़ रुपये मिले हैं. इसके बाद खबर यही है कि अब हॉलीवुड स्टूडियो (Hollywood Studios) भी उनके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि राजामौली की अगली फिल्म एक ग्लोबल एडवेंचर ड्रामा होगी, जिसमें महेश बाबू (Mahesh Babu) हीरो रहेंगे. यह एक तरह की जेम्स बॉन्ड या इंडियाना जोन्स जैसी फिल्म होगी.

 

Trending news