Salman Khan Song: सलमान की नई फिल्म के इस गाने पर हो गई कंट्रोवर्सी, भड़क गए बच्चों के पेरेंट्स
Advertisement
trendingNow11668320

Salman Khan Song: सलमान की नई फिल्म के इस गाने पर हो गई कंट्रोवर्सी, भड़क गए बच्चों के पेरेंट्स

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: बॉलीवुड फिल्मों में गानों की स्थिति बहुत बिगड़ चुकी है. संगीत से मिठास गायब है और शब्दों के नाम पर बाजीगरी चलती है. ऐसे में अब सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान के गाने लेट्स डांस छोटू मोटू पर पेरेंट्स एसोसिएशन ने आपत्ति जताई है. जानिए क्या है मामला और देखिए-सुनिए गाना...

 

Salman Khan Song: सलमान की नई फिल्म के इस गाने पर हो गई कंट्रोवर्सी, भड़क गए बच्चों के पेरेंट्स

Lets Dance Chotu Motu: सलमान खान की नई फिल्म किसी का भाई किसी की जान एक तो बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक खरी नहीं उतर पाई, उस पर अब एक नया विवाद सामने आया है. फिल्म के एक गाने लेट्स डांस छोटू मोटू को लेकर नन्हें-मुन्ने बच्चों के माता-पिता नाराज हैं. यह गाना फिल्म खत्म होने के बाद अंत में बजता है. गाना हनी सिंह ने तैयार किया है और फिल्म की पूरी स्टारकास्ट अंत में इस पर थिरकती नजर आती है. मगर छोटे बच्चों के पेरेंट्स इस गाने से नाराज हो गए हैं. वजह यह कि इस गाने में नन्हें-मुन्ने बच्चों के राइम्स/गीतों का अजीबोगरीब तरीके से इस्तेमाल किया गया है. गाने में ट्विंकल ट्विंकल, हम्प्टी डम्प्टी, जैक एन जिल, मैरी हैड अ लिटिल लैम्ब और रिंगा रिंगा रोजेज जैसे नर्सरी राइम्स का उपयोग किया गया है.

अब बजेंगे सेंसलेस राइम्स
मुंबई में अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन ने इस गीत में नर्सरी राइम्स को ‘सेंसलैस’ करार दिया है. संगठन ने बॉलीवुड के नाम एक खुला पत्र लिखा है. एसोसिएशन के मुताबिक सलमान खान बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं और उनके इस गाने के रूप में अब नन्हें-मुन्नों की बर्थडे पार्टी ‘सेंसलेस राइम्स’ बजने लगेंगे. संगठन ने पत्र में लिखा की बच्चों का पाठ्यक्रम उन्हें संवेदनशील बनाने और दूसरों की मदद के लिए प्रेरित करने के वास्ते तैयार किया जाता है. ऐसे में अगर आप हम्प्टी डम्प्टी और जैक और जिल के उन राइम्स को अपने गाने में शामिल करके नाच रहे हैं, जहां इन किरदारों के गिर जाने की वजह से हम बच्चों के मन में सहानुभूति पैदा करते हैं.

बच्चों के लिए डिस्क्लेमर
संगठन के अनुसार लेट्स डांस छोटू मोटू पर डांस करने वाले बच्चों का भावनात्मक विकास कैसे होगा. पत्र में संगठन की अध्यक्ष डॉ. स्वाति पोपट वत्स ने लिखा कि मुझे नहीं लगता कि गाना बनाने वालों को बच्चों के इन राइम्स के पीछे की कहानियां पता होंगी. एसोसिएशन ने सेंसर बोर्र्ड से भी कहा है कि फिल्म में जो ‘किसी भी जानवर को शूटिंग के दौरान नुकसान नहीं पहुंचाया गया’ जैसे डिस्क्लेमर डाले जाते हैं, वैसे ही डिस्क्लेमर फिल्म में बच्चों के लिए शामिल किए जाने चाहिए. जिनमें फिल्मकार यह घोषणा करे कि यह बच्चों के अनुकूल है और उनके व्यक्तित्व विकास के प्रति संवेदनशील है.

 

Trending news