Shah Rukh Khan: शाहरुख की फिल्म में दिखाई थी इस दिग्गज एक्टर की पिटाई, उसने कहा- पठान तो है ये वाली मिठाई...
Advertisement
trendingNow11557242

Shah Rukh Khan: शाहरुख की फिल्म में दिखाई थी इस दिग्गज एक्टर की पिटाई, उसने कहा- पठान तो है ये वाली मिठाई...

Shah Rukh Khan Pathaan: शाहरुख खान को अक्सर फिल्म पुरस्कार समारोहों में साथी कलाकारों की हंसी उड़ाते देखा गया है. उन्होंने अपनी फिल्म ओम शांति ओम में मनोज कुमार का जिस तरह से मजाक बनाया था, उसे लोग आज तक नहीं भूले हैं. अब मनोज कुमार ने पठान की सफलता की तुलना एक मिठाई से की है, जिसमें...

 

Shah Rukh Khan: शाहरुख की फिल्म में दिखाई थी इस दिग्गज एक्टर की पिटाई, उसने कहा- पठान तो है ये वाली मिठाई...

Pathaan: शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग भले ही बड़ी हो परंतु लोगों का एंटरटेनमेंट करने के नाम पर कई बार वह लोगों के मान-अपमान की बातें भूल जाते हैं. अवार्ड समारोहों में कई बार उन्हें साथी या प्रतिद्वंद्वी एक्टरों की हंसी उड़ाते देखा गया है. शाहरुख और शाहिद कपूर ने एक अवार्ड फंक्शन में सुशांत सिंह राजपूत से कैसा दुर्व्यवहार किया था, वह वीडियो आज भी सोशल मीडिया में घूमता है. लेकिन बात इतनी ही नहीं है, फिल्म ओम शांति ओम में शाहरुख और निर्देशक फराह खान ने जिस तरह से भारत कुमार कहे जाने वाले मनोज कुमार का अपमान किया, वह अपने आप में बहुत गंभीर था. अब मनोज कुमार ने शाहरुख की फिल्म पठान की सफलता को लेकर तंज कसा है.

मजा मिठाई का
हाल में मनोज कुमार को महाराष्ट्र सरकार ने उनके जीवन की उपलब्धियों के लिए उनके घर जाकर सम्मानित किया. वहां मीडिया ने मनोज कुमार से बातचीत भी की. 85 वर्ष के हो चुके मनोज कुमार अब घर पर ही रहते हैं. उनसे जब शाहरुख खान की पठान की सफलता पर पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अगर कोई फिल्म सिर्फ मनोरंजन करने के उद्देश्य से ही बनाई जाती है तो फिर कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसमें अच्छी या ठोस कहानी है अथवा नहीं. यह ठीक वैसे ही है जैसे भले ही गुलाब जामुन में गुलाब न हो, परंतु उससे मिठाई का मजा तो मिलता ही है.’ उल्लेखनीय है कि पठान की कहानी और स्क्रिप्ट बहुत कमजोर है. मनोज कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य की वजहों से ज्यादातर समय वह बिस्तर पर बिताते हैं और अधिकतर 1930 और 1940 के दशक की ब्लैक एंड व्हाइट फिल्में देखते हैं. उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के नए कलाकारों की आखिरी फिल्म उन्होंने 12 साल पहले देखी थी, थ्री इडियट्स.

बात पहुंची थी कोर्ट तक
उल्लेखनीय है कि शाहरुख की ओम शांति ओम में 1970 के दशक की फिल्मी दुनिया की कहानी दिखाई गई थी और उसमें मनोज कुमार के ट्रेडमार्क मुंह पर हाथ रखे अंदाज में एक कलाकार को दिखाया गया था. फिल्म में शाहरुख और उनके दोस्त बने श्रेयस तलपडे कुछ नहीं होकर भी समारोह में घुस जाते हैं, परंतु मुंह पर हाथ रखे कलाकार को पुलिस नहीं पहचानती और उसे पीटती हुई बाहर निकाल देती है. इस पर कई लोग शाहरुख से नाराज हुए थे और मनोज कुमार ने शाहरुख तथा फराह खान पर केस किया था. अदालत ने तब वह सीन हटाने के आदेश दिए थे. इसके बावजूद विदेश में फिल्म उसी सीन के साथ रिलीज हुई थी. तब मनोज कुमार ने 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस किया, परंतु फराह के माफी मांगने के बाद वापस ले लिया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news