जब शादीशुदा राज बब्बर के साथ लिव इन में रहने लगी थीं Smita Patil, लोगों ने कहा था-घर तोड़ने वाली
Advertisement

जब शादीशुदा राज बब्बर के साथ लिव इन में रहने लगी थीं Smita Patil, लोगों ने कहा था-घर तोड़ने वाली

बात 70- 80 के दौर की चर्चित एक्ट्रेस रहीं स्मिता पाटिल (Smita Patil) की जो आज हमारे बीच नहीं हैं. स्मिता ने उस दौर की कई सफल फिल्मों में काम किया था जिनमें - नमक हराम,मिर्च मसाला, अर्थ, आज, आक्रोश, अर्ध सत्य आदि शामिल हैं.

जब शादीशुदा राज बब्बर के साथ लिव इन में रहने लगी थीं Smita Patil, लोगों ने कहा था-घर तोड़ने वाली

Smita Patil Raj Babbar Love Story: बात 70- 80 के दौर की चर्चित एक्ट्रेस रहीं स्मिता पाटिल (Smita Patil) की जो आज हमारे बीच नहीं हैं. स्मिता ने उस दौर की कई सफल फिल्मों में काम किया था जिनमें - नमक हराम,मिर्च मसाला, अर्थ, आज, आक्रोश, अर्ध सत्य आदि शामिल हैं. हालांकि, फिल्मों में जैसी सफलता स्मिता को मिली वैसी उन्हें पर्सनल लाइफ में नहीं मिली थी. स्मिता पर ‘होम-ब्रेकर’ होने का आरोप भी लग चुका है. क्या थी स्मिता पाटिल की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं. स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1955 को एक पॉलिटिकल फैमिली में हुआ था. कहते हैं कि स्मिता को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. 

शूटिंग के दौरान शादीशुदा राज बब्बर से हो गया था प्यार 

स्मिता पाटिल ने अपनी एक्टिंग का सफर 1975 में आई श्याम बेनेगल की फिल्म 'चरणदास चोर' से शुरू किया था. वहीं, स्मिता एक्टर राज बब्बर के साथ अपने अफेयर और फिर शादी को लेकर खासी सुर्खियों में रहीं थीं. आपको बता दें कि साल 1982 में आई फिल्म ‘भीगी-पलकें’ की शूटिंग के दौरान राज और स्मिता के बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं. कहते हैं राज पहले से शादीशुदा थे बावजूद इसके वे खुद को स्मिता के प्यार में पड़ने से रोक नहीं सके थे. स्मिता के प्यार में पागल राज बब्बर ने अपनी वाइफ नादिरा को छोड़ दिया था और एक्ट्रेस के साथ लिव इन में रहने लगे थे और कुछ समय बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी. 

स्मिता पर लगा था होम ब्रेकर होने का ठप्पा 

कहते हैं स्मिता के राज से शादी करने के निर्णय से एक्ट्रेस की मां काफी खफा थीं और उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि उनकी बेटी किसी का घर कैसे तोड़ सकती है. राज बब्बर से शादी के बाद स्मिता पर होम ब्रेकर होने का ठप्पा लग गया था. वहीं, बेटे प्रतीक को जन्म देने के 15 दिन बाद मात्र 31 साल की उम्र में स्मिता का निधन हो गया था. स्मिता के निधन के बाद राज बबर वापस अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट गए थे.

Trending news