Goa Murder Case: 'तुमने ऐसा क्यों किया?' बेटे की हत्या की आरोपी सूचना सेठ का जब हुआ पति से सामना
Advertisement
trendingNow12059949

Goa Murder Case: 'तुमने ऐसा क्यों किया?' बेटे की हत्या की आरोपी सूचना सेठ का जब हुआ पति से सामना

Suchana Seth Murder Son: वेंकटरमन को इसी हफ्ते की शुरुआत में अपने बच्चे का शव सौंपा गया था. उसने शनिवार को गोवा पुलिस को बताया कि वह 10 दिसंबर को अपने बेटे से मिला था. उसने अपनी पत्नी सूचना सेठ पर आरोप लगाया था कि उसने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया और 5 रविवार से अपने बेटे से मिलने नहीं दिया.

Goa Murder Case: 'तुमने ऐसा क्यों किया?' बेटे की हत्या की आरोपी सूचना सेठ का जब हुआ पति से सामना

अपने चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी सूचना सेठ का शनिवार को गोवा में पुलिस स्टेशन में अपने पति से आमना-सामना हुआ. सूचना सेठ बेंगलुरु की एक एआई स्टार्टअप की सीईओ हैं. एक पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुए इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा, सूचना सेठ और उनके पति वेंकटरमन पीआर के बीच पुलिस स्टेशन में काफी बहस हुई.  वेंकटरमन जांच के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए शनिवार दोपहर को बेंगलुरु से कलंगुट थाने पहुंचे थे.

जब वेंकटरमन ने अपनी पत्नी से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया तो जवाब में उसने कहा कि मैंने यह अपराध नहीं किया. उसने पूरी घटना के लिए पति को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. पुलिस अफसर के मुताबिक पति-पत्नी ने बच्चे की मौत की वजह एक-दूसरे को बताया और एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ा.

गोवा से सूचना सेठ को किया गया अरेस्ट

8 जनवरी को माइंडफुल AI लैब की सीईओ सूचना सेठ को उस वक्त गोवा से गिरफ्तार किया गया था, जब वह बैग में बच्चे का शव लेकर बेंगलुरु जाने की तैयारी कर रही थीं. पुलिस ने कहा कि सेठ ने कथित तौर पर गोवा के होटल के कमरे में गला दबाकर अपने बच्चे की हत्या कर दी और फिर कलाई की नस काटकर जान देने की कोशिश की. 

जब यह घटना हुई, उस वक्त वेंकटरमन इंडोनेशिया में थे. आरोप है कि पति से बच्चे की कस्टडी के झगड़े के कारण सेठ ने इस दिल दहला देने वाली करतूत को अंजाम दिया. 39 साल की सूचना सेठ ने अपने परिवार और दोस्तों को बताया था कि बेटे का चेहरा उसे पति की याद दिलाता है. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कफ सिरप की खाली बोतलें यह इशारा करती हैं कि सूचना सेठ ने अपने बच्चे को दवाई की हैवी डोज दी और यह योजना बनाकर की गई हत्या है. 

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पोस्टमॉर्टम में संकेत मिला है कि बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई क्योंकि संघर्ष के कोई निशान नहीं थे. हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या महिला ने बच्चे की हत्या करने से पहले उसे कफ सिरप की हैवी डोज दी या नहीं.'

पिता को सौंपा गया बच्चे का शव

वेंकटरमन को इसी हफ्ते की शुरुआत में अपने बच्चे का शव सौंपा गया था. उसने शनिवार को गोवा पुलिस को बताया कि वह 10 दिसंबर को अपने बेटे से मिला था. उसने अपनी पत्नी सूचना सेठ पर आरोप लगाया था कि उसने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया और 5 रविवार से अपने बेटे से मिलने नहीं दिया.

वेंकटरमन ने पुलिस को बताया था कि उनके और सेठ के बीच बेंगलुरु की एक पारिवारिक अदालत में तलाक का मुकदमा चल रहा है. रमन ने दावा किया कि अदालत ने उन्हें मुलाकात का अधिकार दिया था लेकिन सेठ ने उन्हें पिछले पांच रविवार से उनके बेटे से नहीं मिलने दिया था. जब बेटे की हत्या हुई तब रमन इंडोनेशिया के जकार्ता में थे.

Trending news