झारखंड : जमशेदपुर में सीबीआई की छापेमारी, इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड : जमशेदपुर में सीबीआई की छापेमारी, इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार

सीबीआई की टीम ने डॉ. सुमन को तब गिरफ्तार किया, जब वे जोरहाट (असम) के व्यवसायी सुरेश अग्रवाला से करवंचना में मदद के लिए रकम ले रहे थे.

जमशेदपुर में सीबीआई के हत्थे चढ़ा इनकम टैक्स कमिश्नर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी हुई है, जिसमें एक इनकम टैक्स अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अधिकारी इनकम टैक्स में कमिश्नर के पद पर तैनात है और उसपर गुवाहाटी के एक व्यापारी से 50 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है.

  1. सीबीआई के हत्थे चढ़ा इनकम टैक्स कमिश्नर
  2. व्यापारी से 50 लाख रुपये घूस लेने का आरोप
  3. आय से अधिक संपत्ति मामले में पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

गिरफ्तार इनकम टैक्स कमिश्नर का नाम डॉ. श्वेताभ सुमन है. सीबीआई की टीम ने डॉ. सुमन को तब गिरफ्तार किया, जब वे जोरहाट (असम) के व्यवसायी सुरेश अग्रवाला से करवंचना में मदद के लिए रकम ले रहे थे.

सीबीआई के मुताबिक आयकर आयुक्त श्र्वेताभ सुमन वित्तीय वर्ष 2017-18 से संबंधित वित्तीय लेन-देन में मिली अनियमितता को व्यवसायी के पक्ष में करने के एवज में रिश्र्वत ले रहे थे. ज्ञात हो कि इससे पहले श्र्वेताभ सुमन वर्ष 2005 में भी सीबीआइ के हत्थे चढ़ चुके हैं. उस समय उन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था.

पढ़ें- झारखंड : बढ़ते अपराध को लेकर राज्यपाल ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक

झारखंड निवासी श्वेताभ लंबे समय तक जमशेदपुर, रांची, धनबाद में आयकर विभाग में कार्यरत रहे हैं. 2005 में में सीबीआई ने अधिक संपत्ति के मामले में उन पर कार्रवाई की थी, जिसमें वे निलंबित भी हुए थे, हालांकि बाद में वे निलंबनमुक्त हो गए थे. उन्हें जमानत मिल गई थी. आयकर आयुक्त डॉ. श्र्वेताभ सुमन वर्ष 2005-06 में संयुक्त आयकर आयुक्त होकर जमशेदपुर आए, तभी वे बिष्टुपुर के नार्दर्न टाउन स्थित बी रोड के बंगला में रह रहे हैं.

Trending news