UP ATS ने बड़े आतंकी हमले को किया नाकाम, बांग्लादेश से आए थे आतंकवादी; बनाए गए थे 100 से ज्यादा स्लीपर सेल
Advertisement

UP ATS ने बड़े आतंकी हमले को किया नाकाम, बांग्लादेश से आए थे आतंकवादी; बनाए गए थे 100 से ज्यादा स्लीपर सेल

लखनऊ एटीएस की जांच में सामने आया है कि आतंकी संगठन अलकायदा का इंडियन सबकांटिनेंट (AQIS) मॉड्यूल और जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के आतंकी उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

UP ATS ने बड़े आतंकी हमले को किया नाकाम, बांग्लादेश से आए थे आतंकवादी; बनाए गए थे 100 से ज्यादा स्लीपर सेल

UP ATS Action: उत्तर प्रदेश एटीएस ने बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया है और जांच में बड़ा खुलासा किया है. लखनऊ एटीएस की जांच में सामने आया है कि आतंकी संगठन अलकायदा का इंडियन सबकांटिनेंट (AQIS) मॉड्यूल और जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के आतंकी उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. जेएमबी के संदिग्ध आतंकी मुफक्किर उर्फ हमीदुल्लाह से एटीएस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आतंकियों की योजना चुनावी राज्यों में दहशत फैलाने की थी. मध्य प्रदेश के बाद यूपी और उत्तराखंड का नंबर था और इसके लिए 100 से ज्यादा स्लीपर सेल बनाए थे.

बांग्लादेश से आए थे ये आतंकी

ये सभी आतंकी बांग्लादेश की सीमा से घुसपैठ करके आए थे और सहारनपुर में ठिकाना बनाकर यूपी-उत्तराखंड में नेटवर्क बना रहे थे. अजहरुद्दीन बांग्लादेशी आतंकियों मुदस्सिर, अबु तलहा, एहसान, मुफक्किर से जुड़ा था और अल कायदा इंडियन सबकांटिनेंट और जेएमबी के मंसूबों को पूरा करने के लिए जिहादी साहित्य और भड़काऊ वीडियो के जरिए युवाओं का ब्रेनवॉश कर रहा था. जांच में सामने आया है कि मुफक्किर उर्फ हमीदुल्लाह साथियों के साथ मिलकर यूपी में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाला था, जिसके लिए 100 से ज्यादा स्लीपर सेल बनाए गए थे. इसके लिए सहारनपुर में ठिकाना बनाकर स्थानीय युवाओं को जिहाद करने और देश में शरिया कानून लागू करने के लिए भड़का रहा था.

चुनावी राज्यों में दहशत फैलाने की थी योजना

यूपी एटीएस (UP ATS) की जांच में खुलासा हुआ है कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के आतंकियों ने अलकायदा के इंडियन सबकॉन्टिनेंट के साथ मिलकर साजिश रची थी और यूपी में बड़े हमले की फिराक में थे. जेएमबी के संदिग्ध आतंकी मुफक्किर से एटीएस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आतंकियों की योजना चुनावी राज्यों में दहशत फैलाने की थी और मध्य प्रदेश के बाद यूपी और उत्तराखंड का नंबर था. इसके लिए 100 से ज्यादा स्लीपर सेल बनाए गए थे. इसका खुलासा होने के बाद पूरे प्रदेश में जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और इसको लेकर जल्द ही बड़े स्तर पर छापेमारी होगी. स्लीपर सेल के कई जनपदों में छोटे-छोटे इलाकों में छुपे होने की आशंका है.

Trending news