कंपनी की CEO, हार्वर्ड रिटर्न और AI एक्सपर्ट... एक सनक में 4 साल के बेटे को मार बन गई कातिल!
Advertisement
trendingNow12051479

कंपनी की CEO, हार्वर्ड रिटर्न और AI एक्सपर्ट... एक सनक में 4 साल के बेटे को मार बन गई कातिल!

Killer Mom: महिला बेटे को बेंगलुरु से गोवा लेकर पहुंची और फिर वहां के होटल में उसे मारकर सूटकेस में पैक कर लिया. होटल से ही वह कैब बुक करके बेंगलुरु निकल गई. उधर जब होटल स्टाफ रूम साफ़ करने गया तो मामला खुल गया.

कंपनी की CEO, हार्वर्ड रिटर्न और AI एक्सपर्ट... एक सनक में 4 साल के बेटे को मार बन गई कातिल!

Who Is Suchana Seth: एक महिला ने अपने चार साल के बेटे को इसलिए मार दिया ताकि उसका बेटा उसके पति से ना मिल पाए. इस महिला पर ऐसी सनक सवार हो गई कि वो अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्यारन बन गई. यह महिला बेटे को बेंगलुरु से गोवा लेकर पहुंची और फिर वहां के होटल में उसे मारकर सूटकेस में पैक कर लिया. होटल से ही वह कैब बुक करके बेंगलुरु निकल गई. उधर जब होटल स्टाफ रूम साफ़ करने गया तो मामला खुल गया. उसने खून के छींटे देखे और तुरंत जांच शुरू हुई, पुलिस को खबर दी गई. महिला के बेंगलुरु पहुंचने से पहले ही उसे अरेस्ट किया गया.  हुआ यह लोकेशन के आधार पर पुलिस ने संबंधित थाने से संपर्क कर लिया और रास्ते में ही कालंगट में पुलिस टीम ने इस महिला को पकड़ लिया और वापस गोवा ले आई. अब जानिए यह महिला कौन है. 

कौन है ये महिला?

असल में इस महिला का नाम सुचाना सेठ है. मीडिया रिपोर्ट्स ने इस महिला की सोशल प्रोफाइल के आधार पर पूरी सोशल हिस्ट्री ही निकाल ली. वह ना सिर्फ हॉवर्ड रिटर्न है बल्कि एक कंपनी की सीईओ भी है, साथ ही वह एआई एक्सपर्ट भी है.  वह Mindful AI Lab नाम के स्टार्टअप की सीईओ है और एआई एथिक्स एक्सपर्ट और डाटा साइंटिस्ट है. उसके पास डाटा साइंस टीम की मेंटरिंग करने और स्टार्टअप एवं इंडस्ट्री रिसर्च लैब में मशीन लर्निंग सॉल्यूशन बढ़ाने में 12 साल का अनुभव है. वह लंबे समय से इस क्षेत्र में काम करती आ रही है.

फिजिक्स और संस्कृत में भी टॉपर, हार्वर्ड रिटर्न
सुचाना सेठ के पास प्रथम श्रेणी में एम.एससी. है. कलकत्ता विश्वविद्यालय से भौतिकी में डिग्री और वह खगोल भौतिकी के साथ प्लाज्मा भौतिकी में विशेषज्ञ हैं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उनके पास संस्कृत में स्नातकोत्तर डिप्लोमा भी है और उन्होंने पाठ्यक्रम में पहला स्थान हासिल किया है. इससे पहले उसने बीएससी की पढ़ाई पूरी की थी. कोलकाता के भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज में भौतिकी (ऑनर्स) में उसने पढ़ाई की है. वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर के डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो रह चुकी है.

क्यों मार दिया बेटे को?
फिलहाल जो जानकारी सामने आई है, कलंगुट पुलिस से पूछताछ में उसने पहले तो झूठ बोला लेकिन बाद में सच्चाई सामने आ गई. आरोप है कि महिला ने सिर्फ इसलिए बेटे की हत्या कर दी जिससे उसका पति बेटे से मिल न सके. महिला की शादी 2010 में हुई थी, 2019 में बेटा पैदा हुआ था. 2020 में पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ, तलाक भी हो गया. बाद में कोर्ट ने आदेश दिया कि पति अपने बच्चे से रविवार को केवल एक दिन मिल सकता है. बस उसके ऊपर यही सनक सवार थी कि बेटे को पति से नहीं मिलने देना है. 

पहले रची झूठी कहानी
जब गोवा के होटल स्टाफ ने पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने जब सुचाना को फोन किया. इस दौरान उसने बताया कि उसका बेटा गोवा के फट्रोडा में है जहां उसके दोस्त हैं. उसने पुलिस को फर्जी पता भी दिया. पुलिस ने जब इसकी जांच की तो उसे शक हुआ, पुलिस ने सुचाना को लेकर जा रही टैक्सी के ड्राइवर को कॉल किया और उसे नजदीकी पुलिस थाने जाने में बुलाया. फिर उसके बैग में उसके बेटे का शव निकाला गया. 

Trending news