CTET 2022 Guidelines: CTET एग्जाम देने जा रहे हैं तो ठहरिए, पहले जैसी नहीं रहीं गाइडलाइंस, हुए हैं यह बदलाव
Advertisement
trendingNow11503330

CTET 2022 Guidelines: CTET एग्जाम देने जा रहे हैं तो ठहरिए, पहले जैसी नहीं रहीं गाइडलाइंस, हुए हैं यह बदलाव

CBSE CTET 2022 Exam Day Guidelines: सीटीईटी परीक्षा की गाइडलाइंस के मुताबिक, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए रिपोर्टिंग टाइम पर उपस्थित होना होगा.

CTET 2022 Guidelines: CTET एग्जाम देने जा रहे हैं तो ठहरिए, पहले जैसी नहीं रहीं गाइडलाइंस, हुए हैं यह बदलाव

CBSE CTET 2022 Exam Day Guidelines: केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE) 28 और 29 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित करेगा. परीक्षा का आयोजन 243 परीक्षा शहरों में किया जाएगा. बता दें कि पहले के मुकाबले इस बार परीक्षा शहरों और केंद्रों की संख्या में वृद्धि की गई है. ऐसे इसलिए किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए कम से कम यात्रा करनी पड़े. परीक्षा में 2.59 लाख से अधिक उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

सीटीईटी परीक्षा की गाइडलाइंस के मुताबिक, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए रिपोर्टिंग टाइम पर उपस्थित होना होगा. उम्मीदवार सीटीईटी 2022 का एडमिट कार्ड इस आधिकारिक वेबसाइट - ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

CTET Admit Card 2022: उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए अपने साथ CTET एडमिट कार्ड 2022 की एक कॉपी अपने साथ लानी होगी. एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार की ओरिजनल फोटो होनी चाहिए. 

CTET 2022 Exam Day Guidelines: यहां जानें क्या लेकर जाना है जरूरी और किन चीजों को ले जाने की है पाबंदी

1. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा अपना पहचान पत्र भी परीक्षा केंद्र पर साथ लेकर जाना होगा. यह सरकार द्वारा अनुमोदित पहचान पत्र होना चाहिए जैसे - आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड आदि. 

2. उम्मीदवारों को अपनी पानी की बोतल, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने आदि भी लाने होंगे. 

3. इसके अलावा किसी भी उम्मीदवार को कोई भी इलैक्ट्रोनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

CTET 2022 Reporting Time: CTET पेपर 1 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आखिरी समय की देरी से बचने के लिए परीक्षा केंद्र पर सुबह 7:30 बजे पहुंचें. वहीं, CTET पेपर 2 के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा हॉल में दोपहर 12 बजे तक पहुंच जाएं.

Trending news