UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा का जानें एजुकेशनल बैकग्राउंड
Advertisement

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा का जानें एजुकेशनल बैकग्राउंड

UPSC CSE Exam 2021: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम परिणाम में महिला अभ्यर्थियों ने सभी शीर्ष तीन स्थान हासिल किए हैं. श्रुति शर्मा ने इस परीक्षा में टॉप किया है. वहीं अंकिता अग्रवाल ने दूसरा स्थान और चंडीगढ़ की गारिमा सिंगला ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा का जानें एजुकेशनल बैकग्राउंड

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम परिणाम आज यानी 30 मई 2022 को घोषित किया जा चुका है. इसमें दिल्ली की श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक 1 (AIR-1) हासिल किया है. अपनी सफलता से उत्साहित श्रुति ने कहा कि उन्हें पता था कि वह यूपीएससी परीक्षा पास कर लेंगी, लेकिन वह इस परीक्षा में टॉप करेंगी उन्हें इसका अंदाजा नहीं था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रुति इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेस (IAS) से जुड़कर देश की सेवा करना चाहती हैं.

श्रुति ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में दाखिला ले लिया. हालांकि, उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान बीच में ही जेएनयू छोड़ दिया था और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के लिए उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में दाखिला ले लिया. इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (RCA) में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की और ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल किया. बता दें कि इस साल कुल 24 अभ्यर्थियों ने जामिया आरसीए से सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की है.

UPSC सिविल सर्विसेज 2021 का रिजल्ट जारी, श्रुति शर्मा ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

 

इस बार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम परिणाम में महिला अभ्यर्थियों ने सभी शीर्ष तीन स्थान हासिल किए हैं. श्रुति शर्मा ने इस परीक्षा में टॉप किया है. वहीं अंकिता अग्रवाल ने दूसरा स्थान और चंडीगढ़ की गारिमा सिंगला ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

Trending news