कौन हैं IPS मनीष कुमार, जिनका IAS टीना डाबी से है खास रिश्ता; ट्रांसफर लेकर आ गए जैसलमेर
Advertisement
trendingNow11787523

कौन हैं IPS मनीष कुमार, जिनका IAS टीना डाबी से है खास रिश्ता; ट्रांसफर लेकर आ गए जैसलमेर

मनीष कुमार ने साल 2020 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की थी और इसके बाद उन्हें उनकी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद महाराष्ट्र कैडर में नियुक्त किया गया था.

कौन हैं IPS मनीष कुमार, जिनका IAS टीना डाबी से है खास रिश्ता; ट्रांसफर लेकर आ गए जैसलमेर

नई दिल्ली: आईपीएस मनीष कुमार दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने साल 2020 में ऑल इंडिया रैंक 581 के साथ यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. मनीष कुमार ने देशभर में प्रसिद्ध आईएएस ऑफिसर टीना डाबी की बहन रिया डाबी से शादी की है, जो खुद भी एक भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी (IAS Officer) हैं. दिलचस्प बात यह है कि रिया डाबी और मनीष कुमार ने एक ही साल में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. रिया डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 15वीं रैंक हासिल की थी.

आईपीएस मनीष कुमार का जन्म 2 अक्टूबर 1994 को दिल्ली के पीतमपुरा में हुआ था. उनके पास दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री है. मनीष कुमार को 2020 में अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद महाराष्ट्र कैडर में नियुक्त किया गया था. बाद में रिया डाबी से शादी के बाद उन्हें राजस्थान ट्रांसफर कर दिया गया था.

आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार की पहली मुलाकात मसूरी के LBSNAA में हुई थी और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने 2023 में एक निजी समारोह में शादी भी कर ली.

हाल ही में जैसलमेर में जिला मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत आईपीएस मनीष कुमार की सिस्टर इन लॉ टीना डाबी मातृत्व अवकाश पर चली गईं हैं. आईएएस रिया डाबी के जन्मदिन समारोह के दौरान टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे के साथ रिया डाबी और उनके पति मनीष कुमार ने तस्वीर खिंचवाई थी और सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

आईएएस टीना डाबी की पहली शादी आईएएस अतहर आमिर खान से हुई थी, लेकिन मतभेदों के चलते दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद आईएएस टीना डाबी ने सीनियर आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी की और अब वे एक बच्चे की उम्मीद कर रही हैं.

Trending news