'बदलापुर' (रिव्यू) : वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी का लाजवाब अभिनय
Advertisement

'बदलापुर' (रिव्यू) : वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी का लाजवाब अभिनय

'एक हसीना थी' और 'जॉनी गद्दार' जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म 'बदलापुर' शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। यह फिल्म अपने ट्रेलर के समय से ही सुर्खियों में थी। श्रीराम राघवन अपनी इस फिल्म से दर्शकों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। साधारण कहानी के होते हुए भी कलाकारों ने अपने अभिनय से फिल्म को बेजोड़ बना दिया है। खासकर, वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी का अभिनय देखने लायक है। श्रीराम राघवन ने साबित कर दिया है वह एक प्रतिभाशाली निर्देशक हैं।

'बदलापुर' (रिव्यू) : वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी का लाजवाब अभिनय

नई दिल्ली : 'एक हसीना थी' और 'जॉनी गद्दार' जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म 'बदलापुर' शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। यह फिल्म अपने ट्रेलर के समय से ही सुर्खियों में थी। श्रीराम राघवन अपनी इस फिल्म से दर्शकों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। साधारण कहानी के होते हुए भी कलाकारों ने अपने अभिनय से फिल्म को बेजोड़ बना दिया है। खासकर, वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी का अभिनय देखने लायक है। श्रीराम राघवन ने साबित कर दिया है वह एक प्रतिभाशाली निर्देशक हैं।

जैसा कि नाम से ही जाहिर होता है कि यह फिल्म बदले (रिवेंज) की कहानी है। बदलापुर मुंबई शहर के कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। साधारण तौर पर बदला के दो अर्थ हैं एक किसी से अपनी रंजिश पूरी करना और दूसरा अर्थ 'परिवर्तन' होता है। शब्द के इन दोनों अर्थों को फिल्म में बखूबी इस्तेमाल किया गया है।

फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है। रघु (वरुण धवन) अपनी पत्नी मीशा (यामी गौतम) और पुत्र के साथ खुशहाली भरा जीवन बीता रहे होते हैं। रघु के जीवन में सब कुछ ठीक-ठाक चलता आया है लेकिन एक घटना उनके जीवन को बदल देती है। बैंक में डकैती के बाद डकैत लायक (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) और उसका साथी हरमन (विनय पाठक) रघु के घर में छिपने के लिए आते हैं। दोनों डकैत रघु के घर को तहश-नहश कर डालते हैं। घर पर हुए संघर्ष में रघु की पत्नी मीशा और बेटा मारे जाते हैं। इस घटना से रघु टूट जाता है और बदले की राह पर निकल पड़ता है। लायक
अपने साथी हरमन को बचाने के लिए पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देता। जेल से लायक के छूटने के बाद रघु अपना बदला लेने की राह पर निकल पड़ता है।   

वरुण धवन का अपने करियर की शुरुआत में इस तरह की फिल्में करना अच्छा निर्णय है। इस फिल्म में उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का भरपूर मौका मिला है। अभिनय की अगर बात करें तो वरुण धवन की अब तक की यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म है। वरुण ने अपने अभिनय से साबित किया है कि वह लंबे रेस के घोड़े हैं। वरुण के अभिनय में निखार दिखता है और उन्हें अच्छी भूमिकाएं मिलें तो वह दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे। फिल्म में नवाज ने शानदार अभिनय किया है। अपनी भूमिका से नवाज कई जगहों पर स्तब्ध कर जाते हैं। नवाजुद्दीन ने साधारण संवादों में भी जान डाल दिया है। नवाज की प्रेमिका के रूप में (झुमली) हुमा कुरैशी ने भी अपने अभिनय से न्याय किया है। शोभा (दिव्या दत्ता) जो एक एनजीओ चलाती हैं अपने अभिनय से प्रभावित करती हैं।   

फिल्म का संगीत पहले ही हिट हो चुका है। 'बदलापुर' में संगीत सचिन-जिगर ने दिया है। फिल्म की कहानी के अनुरूप गीत-संगीत दिए गए हैं। फिल्म की कहानी चुस्त-दुरुस्त है।  

कुल मिलाकर यही कहना है कि यदि आप थोड़ी अलग हिटकर फिल्म देखना चाहते हैं और आप नवाजुद्दीन सिद्दिकी के प्रशंसक हैं तो आपको 'बदलापुर' जरूर देखनी चाहिए। यही नहीं, वरुण धवन अपने अभिनय से आपको हैरान करते नजर आएंगे।

Trending news