'बाहुबली-2' का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है आमिर की 'दंगल', राजमौली ने भी कस ली कमर
Advertisement

'बाहुबली-2' का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है आमिर की 'दंगल', राजमौली ने भी कस ली कमर

'बाहुबली 2' अपनी रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस का इकलौती बाहुबली बन के ऊभरी थी. फिल्म ने मात्र नौ दिनों में ही 1000 करोड़ की कमाई कर दुनिया भर में ये आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई थी. साथ ही ये सबसे पहले 1500 करोड़ कमाने वाली फिल्म भी बन गई है लेकिन अब इस कड़ी टक्कर मिल रही है. 

चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनी दंगल

नई दिल्ली : 'बाहुबली 2' अपनी रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस का इकलौती बाहुबली बन के ऊभरी थी. फिल्म ने मात्र नौ दिनों में ही 1000 करोड़ की कमाई कर दुनिया भर में ये आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई थी. साथ ही ये सबसे पहले 1500 करोड़ कमाने वाली फिल्म भी बन गई है लेकिन अब इस कड़ी टक्कर मिल रही है. 

दंगल चीन की कमाई के जरिए 'बाहुबली 2' को चुनौती देती हुई नजर आ रही है. दंगल चीन में 117 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली पहली गैर हॉलीवुडफिल्म बन गई है. इस खबर को चीन की टिकट वेबसाइट माओयान ने मंगलवार को कंफर्म किया है. एंटग्रुप जोकि एक लीडिंग एंटरटेनमेंट कंसल्टेंसी ग्रुप है उसने बताया कि दंगल की टिकट सेल 606 मिलियन युआन पर पहुंच गई है. चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई थी. यह नंबर हर दिन बढ़ते जा रहे हैं.

'दंगल' कमाई के मामले में 'बाहुबली 2' से केवल 38 करोड़ से पीछे

फिल्म विश्लेषक रमेश बाला ने दोनों फिल्मों की कुल कमाई का आंकड़ा जाहिर किया. आमिर खान की 'दंगल' की कुल कमाई 1,548 करोड़ से ज्यादा हो गई है. वहीं 'बाहुबली 2' का टोटल बिजनेस 1,586 करोड़ है. 'दंगल' कमाई के मामले में 'बाहुबली 2' से केवल 38 करोड़ से पीछे है. आमिर की फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई में सबसे ज्यादा योगदान चीन का है. फिल्म को चीन में रिलीज हुए सिर्फ 20 दिन हुए हैं और कमाई 700 करोड़ से ज्यादा कर चुकी है.

चीन में 'दंगल' को पटखनी देनी की तैयारी में 'बाहुबली 2'

'बाहुबली 2' पहले ही दुनिया भर में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फ़िल्म बन गई है. अब इस सफलता के साथ ही 'बाहुबली 2' जल्द ही चीन में भी रिलीज होने वाली है.

खबर है कि 'बाहुबली 2' को जुलाई के महीने में चीन में रिलीज किया जाएगा. हालांकि रिलीज डेट का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है.

चीन में विदेशी फिल्मों की रिलीज को लेकर काफी सख्त मापदंड हैं. रिलीज से पहले विदेशी फिल्मों को चीनी सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है और इस वजह से हर साल कुछ ही विदेशी फिल्में चीन में रिलीज हो पाती हैं.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बुधवार को दंगल के लेटेस्ट आंकड़े शेयर करते हुए बताया था कि फिल्म ने 120.1 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है. उन्होंने ट्वीट किया- दंगल लगातार दिलों और साथ ही बॉक्स ऑफिस को जीत रही है. तीसरा हफ्ता: सोमवार: $ 3.40 मिलियन, मंगलवार: $ 3.10 मिलियन. कुल: $ 120.01 मिलियन [₹ 778.25 cr] 

दंगल आमिर खान की तीसरी फिल्म है जिसे कि चीन में रिलीज किया गया है. इससे पहले थ्री इडियट्स और पीके रिलीज हुई थीं. इस समय दंगल चीन की 7000 स्क्रीन्स पर दिखाई जा रही है. यह फिल्म राजकपूर की 1950 में आई आवारा की तरह काफी मशहूर हो रही है. यह फिल्म बाहुबली को कांटे की टक्कर दे रही है. अगर ट्रेंड को देखा जाए तो लगता है कि यह एक या दो दिनों के बाद प्रभास की बाहुबली को पीछे छोड़ने में कामयाब हो जाएगी.

'बाहुबली 2' की तो फिल्म ने केवल भारत में ही 1000 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. फिल्म ने हिंदी में 481 करोड़ कमा लिए हैं वहीं तेलुगू, तमिल और मलयालम में फिल्म की कुल कमाई 520 करोड़ हो गई है. वैसे 'बाहुबली 2' की कमाई इतनी जल्दी रुकने वाली नहीं है.

भारत में दंगल दिसंबर में रिलीज हुई थी लेकिन चीन में रिलीज होने के बाद फिल्म की कमाई में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. हालांकि बाहुबली की भी चीन में रिलीज होने की तैयारी चल रही है. बाहुबली भी क्या चीन में दंगल जितनी पसंद की जाती है ये अभी देखने वाली बात होगी. आमिर खान चीन में काफी लोकप्रिय है पीके और थ्री इडियट भी काफी पसंद की गई है.

Trending news