'दंगल' का ये रिकॉर्ड तोड़ने से अभी बहुत ज्यादा पीछे है 'बाहुबली-2'
Advertisement

'दंगल' का ये रिकॉर्ड तोड़ने से अभी बहुत ज्यादा पीछे है 'बाहुबली-2'

एसएस राजमौली निर्देशित फिल्म 'बाहुबली-2' रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगानी शुरू कर दी थी. भारतीय इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में बाहुबली का नाम पर टॉप पर है. ये फिल्म 1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई और इतिहास रच दिया. 

'बाहुबली-2' इस रिकॉर्ड में दंगल से पीछे

नई दिल्ली : एसएस राजमौली निर्देशित फिल्म 'बाहुबली-2' रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगानी शुरू कर दी थी. भारतीय इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में बाहुबली का नाम पर टॉप पर है. ये फिल्म 1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई और इतिहास रच दिया. 

बाहुबली ने बॉलीवुड की खान तिकड़ी को एक साथ पछाड़ दिया. कभी बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान का दबदबा रहता था, लेकिन बाहुबली ने इन तीनों की सभी फिल्मों को बहुत पीछे छोड़ दिया था, लेकिन अब इस रेस में आमिर खान दोबारा एंट्री ले चुके हैं और रिकॉर्ड बना रहे हैं. 

बता दें कि नितेश तिवारी के डायरेक्शन में आमिर खान अभिनीत ‘दंगल’ को 5 मई को चीन में रिलीज किया गया. फिल्म चीन में जबरदस्त कमाई कर रही है. आमिर की दंगल हॉलीवुड की बड़ी फिल्म ‘गार्डियन्स ऑफ द गैलेक्सी- वॉल्यूम 2’ को बिजनेस के मामले में दूसरे नंबर पर कर दिया है. 

ट्रेड रिपोर्ट के हवाले से ‘दंगल’ अब तक विदेश में 1022.52 करोड़ रुपए कमा चुकी है. ऐसा करने वाली ये पहली इंडियन फिल्म बन गई है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक ‘बाहुबली-2’ ने भारत से बाहर सिर्फ 277 करोड़ रुपए कमाए हैं. यानि विदेशों में कमाई के मामले में बाहुबली, दंगल से अभी बहुत ज्यादा पीछे है. 

गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक ‘दंगल’ ने ‘बाहुबली-2’ को सबसे ज्यादा कमाई में भी पीछे छोड़ दिया है. अब भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आमिर की ‘दंगल’ हो गई है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक गुरुवार तक ‘दंगल’ ने पूरे विश्व में 1,743 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है. वहीं ‘बाहुबली-2’ का कारोबार 1,530 करोड़ का ही है.

दोनों फिल्मों की कमाई 

भारत में (ग्रॉस)
दंगल – 718 करोड़ (हिंदी, तमिल, तेलुगु)
बाहुबली 2 – 1253 करोड़ (हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम)

विदेश में (ग्रॉस)
दंगल – 1025 करोड़ (158 मिलियन डॉलर – हिंदी और मैंडरिन)
बाहुबली 2 – 277 करोड़ (43 मिलियन डॉलर – हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम)

विश्व में कुल बिजनेस
दंगल – 1743 करोड़
बाहुबली – 1530 करोड़

अभी बाहुबली-2 आमिर की दंगल से घरेलू कमाई के मामले में आगे है, लेकिन विदेशों में आमिर ने बाजी मार ली है. भारत में डायरेक्टर एसएस राजामौली की बाहुबली-2 की कमाई 1,000 करोड़ से ज्यादा है. ऐसा करने वाली ये अकेली फिल्म है. हालांकि, अभी तक बाहुबली-2 की चीन रिलीज बाकी है. 

Trending news