Bollywood Actors: अक्षय के साथ इन बॉलीवुड एक्टरों का भी हुआ कल्याण, पर्दे पर बन चुके हैं भगवान
Advertisement

Bollywood Actors: अक्षय के साथ इन बॉलीवुड एक्टरों का भी हुआ कल्याण, पर्दे पर बन चुके हैं भगवान

Bollywood Actors As Gods: पर्दे पर अलग-अलग रोल निभाने की चाह रखने वाले सितारों को कभी-कभी पर्दे पर भगवान बनने का मौका भी मिला है. हालांकि कुछ समय पहले तक मेकर्स ने भगवान को पर्दे पर अपने अंदाज में दिखाने की खूब छूट ली. परंतु इन दिनों यह मामला काफी संवेदनशील हो गया है...

 

Bollywood Actors: अक्षय के साथ इन बॉलीवुड एक्टरों का भी हुआ कल्याण, पर्दे पर बन चुके हैं भगवान

Akshay Kumar In OMG 2: बॉलीवुड सितारों को भगवान मानने वाले फैन्स की कमी नहीं है. वे अपने-अपने सितारों को किसी देवता से कम नहीं मानते. लेकिन कई बार इन सितारों ने सचमुच पर्दे पर भगवान की भूमिकाएं निभाई हैं. हालांकि बीते कुछ दशकों में धार्मिक या देवी-देवताओं वाली फिल्में कम बनी हैं, मगर बनी हैं. कई फिल्मों भगवान को मॉडर्न अंदाज में भी दिखाया गया है. कई बार इस बदलाव को स्वीकार किया गया तो कई बार इसका विरोध भी हुआ. अक्षय कुमार की ओ माई गॉड 2 (OMG 2) इन दिनों सुर्खियों में है, जिसमें वह भगवान शिव का रोल निभ रहे हैं. लेकिन उनके अलावा भी सितारे पर्दे पर भगवान बनकर आए हैं. एक नजर उन बॉलीवुड सितारों पर जो भगवान के रूप में दिखे हैं.

अजय देवगन (Ajay Devgn): पिछले साल अजय देवगन फिल्म थैंक गॉड में नजर आए थे. वह भगवान चित्रगुप्त बने थे. लेकिन उन्हें जिस तरह से मॉडर्न अप्सराओं के बीच दिखाया गया, उससे लोग नाराज हो गए. कंट्रोवर्सी के बाद मेकर्स ने फिल्म में उनका नाम सीजी कर दिया. यमराज बने किरदार को वाईडी कहा गया.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan): फिल्म गॉड तुस्सी ग्रेट हो में अमिताभ बच्चन ने भगवान की भूमिका निभाई. लेकिन वे पारंपरिक अंदाज में नहीं थे, बल्कि उन्होंने एक सफेद सूट पहना था और अपनी गहरी आवाज के साथ स्क्रीन पर जादू जगाया था.

अक्षय कुमार (Aksahy Kumar): ओ माय गॉड 2 से पहले अक्षय ओ माई गॉड में भगवान कृष्ण के आधुनिक अवतार में आ चुके हैं. फिल्म में वह एक नास्तिक की मदद करते हैं, जो भ्रष्ट धर्मगुरु को चुनौती देता है. इस बार वह भगवान शिव के अवतार में नजर आने वाले हैं. लड़ाई का मैदान एक बार फिर अदालत का कठघरा होगा.

संजय दत्त (Sanjay Dutt): क्या आप जानते हैं कि संजय दत्त भी पर्दे पर भगवान बन चुके हैं. फिल्म वाह! लाइफ हो तो ऐसी! में वह यमराज की भूमिका में थे. लेकिन यहां उनका रूप डराने वाला नहीं बल्कि एक नर्मदिल भगवान था, जिनका अपना स्वैग था.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor): ऋषि कपूर ने फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक में आधुनिक भगवान की भूमिका में आए थे. जो पूरी तरह से सफेद कपड़े पहने हुए थे. यह भगवान चार अनाथ बच्चों की पुकार सुनकर उनकी जिंदगी सुधारने के लिए एक परी को भेजते हैं. परी की भूमिका रानी मुखर्जी ने निभाई थी.

प्रभास (Prabhas): हालिया रिलीज आदिपुरुष में पैन-इंडिया कहे जाने वाले प्रभास ने भगवान राम की भूमिका निभाई. लेकिन लोगों ने उन्हें मूंछ वाले रूप में स्वीकार नहीं किया. इसके अलावा फिल्म में जिस तरह से भगवान हनुमान को दिखाया गया, वह भी लोगों को पसंद नहीं आया. फिल्म कंट्रोवर्सी में उलझकर फ्लॉप हो गई.

Trending news