Akshay Kumar: अक्षय की भी खड़ी हो गई फैन आर्मी, जन्मदिन पर कहीं कटा केक तो कहीं बंटा भोजन
Advertisement

Akshay Kumar: अक्षय की भी खड़ी हो गई फैन आर्मी, जन्मदिन पर कहीं कटा केक तो कहीं बंटा भोजन

Akshay Kumar Fans: साउथ से अक्सर फिल्मी सितारों के मंदिर बनने की खबरें आती. पता चलता है कि सितारे गरीबों की मदद कर रहे हैं. धीरे-धीरे बॉलीवुड सितारों में बदलाव दिख रहा है. कल अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैन्स ने कई सामाजिक काम किए. भोजन बांटने से लेकर रक्तदान शिवर लगाने तक...

 

Akshay Kumar: अक्षय की भी खड़ी हो गई फैन आर्मी, जन्मदिन पर कहीं कटा केक तो कहीं बंटा भोजन

Akshay Kumar Career: फिल्मी सितारों का स्टारडम अब फिल्मी बात नहीं है. यह स्टारडम फैन क्लबों से होते हुए फैन आर्मी तक बढ़ चुका है. बात सितारों की फिल्मों की हो या पर्सनल प्रमोशन की, सितारों के फैन्स की ‘आर्मी’ हर तरफ सक्रिय दिखने लगी है. सलमान (Salman Khan) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के मामले में पहले ही यह देख चुका है. इनकी फिल्में आते ही ये फैन-आर्मी सक्रिय हो जाती हैं. इनके जन्मदिन पर और सोशल मीडिया में इन्हें लेकर होने वाली हलचल भी गवाह है कि ये फैन कैसे सितारों के लिए खड़े रहते हैं. यही मामला अक्षय कुमार के साथ भी है. उनके फैन्स को सोशल मीडिया में अक्कियंस (Akshay Kumar Fans) कहा जाता है. कल यानी नौ सितंबर को अक्षय का जन्मदिन था और इस मौके पर उनकी फैन आर्मी ने पूरे देश में जबर्दस्त काम किया.

सिर्फ फिल्म स्टार नहीं
अक्षय के जन्मदिन (Akshay Kumar Birthday) पर उत्साही फैन्स ने देश के विभिन्न कोनों में कहीं धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए तो कहीं सामाजिक समारोह में सितारे का जन्मदिन मनाया. अक्षय के जन्मदिन पर फैन्स ने गरीबों में काफी दान-पुण्य का काम किया और उन्हें समझाया कि अक्षय कुमार सिर्फ फिल्म स्टार नहीं हैं. वह लोगों की मदद करने में सबसे आगे हैं. देश के सबसे ज्यादा टैक्स जमा कराने वाले व्यक्ति हैं. मुंबई (Mumbai) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के अलग-अलग इलाकों से लेकर बंगाल-उड़ीसा तक उनका जन्मदिन जोर-शोर से मनाया गया. बिहार (Bihar) में उनके फैन्स ने जहां भोजन के पैकेट वितरित किए, वहीं ओडिशा में अक्कियंस ने अनाथालयों में भोजन बांटा.

बढ़ता हुआ असर
कोलकाता (Kolkata) में अक्षय के प्रशंसकों ने कालीघाट मंदिर में पूजा की और कई जगहों पर केक काट (Cake Cutting) कर गरीब-अनाथ बच्चों को मिठाई, भोजन और किताबें बांटी. महाराष्ट्र के अकोला, औरंगाबाद, कोल्हापुर और नागपुर के फैन्स ने अनाथालयों में कपड़े, किराने का सामान और कॉपियां-किताबें वितरित की. पुणे (Pume) अक्कियंस ने वृद्धाश्रम में अक्षय कुमार का जन्मदिन मनाया. पुणे में इस मौके पर रक्तदान शिविर भी लगाए गए. हो सकता है कि आने वाले समय में बॉलीवुड सितारों (Bollywood Stars) का स्टारडम और आगे बढ़ता दिखे. अभी तक साउथ में सितारों और फैन क्लबों के बीच ऐसा कनेक्शन दिखता था. साउथ की फिल्म इंडस्ट्री का असर अब बॉलीवुड सितारों पर गहराई से पड़ता दिख रहा है.

Trending news