Mahabharat बनाने वाले बी आर चोपड़ा की इस फिल्म पर हुए थे 34 केस, फिर भी टिकट के लिए हो गई थी मारामारी!
Advertisement

Mahabharat बनाने वाले बी आर चोपड़ा की इस फिल्म पर हुए थे 34 केस, फिर भी टिकट के लिए हो गई थी मारामारी!

Nikaah Movie: बी आर चोपड़ा ने महाभारत बनाई और दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल की लेकिन इसके अलावा उन्होंने फिल्मों का भी निर्माण किया और एक फिल्म को इतनी कॉन्ट्रोवर्शियल थी कि इस पर 34 केस दर्ज हुए थे. जिसका नाम था निकाह.

Mahabharat बनाने वाले बी आर चोपड़ा की इस फिल्म पर हुए थे 34 केस, फिर भी टिकट के लिए हो गई थी मारामारी!

Bollywood Controversial Movie Nikaah: महाभारत बनाने वाले बी आर चोपड़ा ने कई बेहतरीन फिल्मों का भी निर्माण किया जिनमे से एक रही 1982 में रिलीज हुई फिल्म निकाह. जिसमें दीपक पराशर (Deepak parashar), राज बब्बर (Raj Babbar) और सलमा आघा (Salma Agha) मुख्य भूमिकाओं में थे. यूं तो ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. लेकिन क्या आप जानते है कि इस पर एक, दो नहीं बल्कि पूरे 34 केस दर्ज हुए थे. बावजूद इसके फिल्म का ऐसा जादू लोगों पर चला कि इस फिल्म की टिकट पाने के लिए वो घंटो लाइनों में लगी रही थीं. 

विवादों में रही निकाह
दरअसल, ये फिल्म तीन तलाक के मुद्दे पर बनी थी. फिल्म का नाम भी पहले तीन तलाक ही रखा गया था लेकिन फिर इस पर विवाद होने के डर से नाम बदल दिया गया और ये निकाह के नाम से रिलीज हुई. हालांकि विवादों से इसे फिर भी कोई नहीं बचा पाया. फिल्म बनकर तैयार थी और रिलीज होने वाली थी लेकिन इसे लेकर अलग-अलग वजहो से लोगों ने इस पर आपत्ति जतानी शुरू कर दी. इसकी रिलीज रोकने की मांग होने लगी. अपील भी दायर हुई लेकिन इसे खारिज कर दिया गया. बात नहीं बनी तो सिनेमाघरों के बाहर इसे ना देखने के पोस्टर भी लगे. रूढिवादी मुसलमानों ने फिल्म पर एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 34 केस दर्ज करवाए थे. 

fallback

ब्लॉकबस्टर हिट रही फिल्म
हालांकि सारी कोशिशे नाकाम रही. फिल्म को लेकर सारे विवाद और आपत्तियां धरी की धरी रह गईं. लोगों को ये इतनी पसंद आई कि ये इसे देखने के लिए लोग खूब पहुंचे. लंबी लंबी लाइन टिकट पाने के लिए लगी रहती थी. फिल्म कई दिनों तक हाउसफुल रही. इस फिल्म का उस वक्त बजट 4 करोड़ था लेकिन इसने 9 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म के कलाकार इस फिल्म से खूब फेमस हुए थे. खासतौर से सलमा आघा की खूबसूरती के चर्चे तब दूर दूर तक हुए.      

Trending news