'बाहुबली- 2' ने मचाई रिकॉर्डतोड़ खलबली, रिलीज के साथ ही तोड़ डाले ये 15 रिकॉर्ड
Advertisement

'बाहुबली- 2' ने मचाई रिकॉर्डतोड़ खलबली, रिलीज के साथ ही तोड़ डाले ये 15 रिकॉर्ड

दो साल के लंबे इंतजार के बाद 28 अप्रैल को ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ आखिरकार रिलीज हो ही गई है. इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी थी और अब रिलीज के बाद ये फिल्म ताबड़तोड़ रिकॉर्ड तोड़ रही है.

बाहुबली 2 के बॉक्स ऑफिस ने रिलीज के साथ तोड़े 15 रिकॉर्ड

नई दिल्ली : दो साल के लंबे इंतजार के बाद 28 अप्रैल को ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ आखिरकार रिलीज हो ही गई है. इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी थी और अब रिलीज के बाद ये फिल्म ताबड़तोड़ रिकॉर्ड तोड़ रही है.

'बाहुबली 2' बॉक्स ऑफिस पर बन रही 'महाबली', तीन दिन में कर लेगी 500 करोड़ का आंकड़ा पार!

फिल्म ने 121 करोड़ रुपए की ओपनिंग कर सबको चौंका दिया. ट्रेड पंडितों का कहना था कि ये फिल्म 80 करोड़ तक की ओपनिंग कर सकती है, लेकिन जब ये आंकड़े सामने आए तो सब हैरान रह गए. बाहुबली ने सलमान खान की ईद, शाहरुख खान की दीवाली और आमिर खान के क्रिसमस सभी को पीछे छोड़ दिया.

रिलीज के साथ ही 'बाहुबली- 2' ने तोड़े ये रिकॉर्ड : 

1. फिल्म ने सबसे ज्यादा बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया है. केवल एडवांस टिकट बुकिंग से ही साफ हो चुका था कि बाहुबली 2 पहले दिन 36 करोड़ से ज्यादा कमाएगी. इससे पहले ये रिकॉर्ड दंगल के पास था, जिसने टिकट बुकिंग से 18 करोड़ कमा लिए थे.

2. 'बाहुबली 2' पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है जो 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की 'सुल्तान' के पास था, जो 4350 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी. बाहुबली इस मामले में सुल्तान की बाप निकली और दोगुनी स्क्रींस पर रिलीज हुई. 

3. बाहुबली-2 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ऑक्यूपेंसी वाली फिल्म बनी. बाहुबली 2 ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले ही शो में 95 प्रतिशत की ओपनिंग के साथ सबको हैरान करके रख दिया. ये इस साल शाहरुख खान की 'रईस' की 70 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी से ज्यादा थी. फिल्म को देखने कितने दर्शक पहुंचे उसे ऑक्यूपेंसी कहते हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड 'प्रेम रतन धन पायो' और 'धूम 3' जैसी फिल्मों के पास था.

4. 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग 121 करोड़ के साथ 'बाहुबली- 2' 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन चुकी है. 'बाहुबली- 2 की इतनी बड़ी ओपनिंग के बाद शाहरुख-सलमान-आमिर तीनों खान कोशिश कर के भी इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकते. अब तक इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग शाहरुख खान की 'रईस' ने की थी 20 करोड़ के साथ.

5. भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग 'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है. इससे पहले बाहुबली की 50 करोड़ ओपनिंग, रजनीकांत स्टारर कबाली ने 47 करोड़ और शाहरुख खान की हैप्पी न्यू ईयर ने 44 करोड़ की ओपनिंग की थी.

6. बाहुबली 2 ने एक ही दिन में 100 करोड़ पार किया है और पहले ही दिन भारतीय सिनेमा में 100 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बन चुकी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 'बाहुबली : द बिगनिंग' के पास था, जिसने 2 दिन में 100 करोड़ कमा लिए थे.

7. बाहुबली- 2 रीजनल फिल्मों की हिंदी डबिंग में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म ने डब फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग 40 करोड़ के साथ की है. इससे पहले ये रिकॉर्ड भी 'बाहुबली : द बिगनिंग' के पास था, जिसने 5 करोड़ की ओपनिंग की थी.  

8. गुरुवार प्रिव्यू चार्ट में टॉप फिल्म ने ब्यूटी एंड द बीस्ट और बॉस बेबी, फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी फिल्मों को पछाड़ते हुए गुरुवार के प्रिव्यू चार्ट पर भी बाहुबली- 2 ने अपना कब्जा बनाया.

9. बाहुबली- 2 सबसे बड़ी नॉन हॉलीडे ओपनर भी बनी है. यानि फिल्म ने बिना किसी छुट्टी वाले दिन पर इतनी कमाई की है. 

10. बाहुबली- 2 का ट्रेलर भी सबसे जयादा देखा गया था. इसने 24 घंटों में ये रिकॉर्ड बना दिया. बता दें कि सलमान से लेकर शाहरुख और रजनीकांत से लेकर मोहनलाल की फिल्मों ने भी इस रिकॉर्ड के आगे घुटने टेक दिए हैं. 

11. बाहुबली- 2 का वीडियो विश्व में सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाला छठवां वीडियो बना. सबसे शानदार बात ये थी कि इस लिस्ट में केवल एक ही भारतीय वीडियो था- बाहुबली का ट्रेलर!

12. 'बाहुबली 2' ने सबसे महंगे टिकट होने का भी रिकॉर्ड बनाया है. ये पहली फिल्म है जिसके टिकट 2400 रुपए के बिके हैं. मल्टीप्लेक्स में एक टिकट के लिए 600 से 2000 रुपए तक चार्ज किया गया.

13. 'बाहुबली 2' एडवांस बुकिंग के मामले में भी सबसे आगे रही. फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 130 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. ये फिल्म हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा में रिलीज हुई है. इसी के साथ फिल्‍म ने 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म की 10 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है. 

14. 'बाहुबली 2' पहली इंडियन फिल्म बन गई है जो अमेरिका में 800 स्क्रीन पर रिलीज की गई है. 

15. ऑनलाइन टिकट बेचने वाले बुकमाय शो ने कहा है कि उसने अभी तक फिल्म 'बाहुबली-2' की 33 लाख से ज्यादा टिकटें बेची हैं. टिकटिंग प्लेटफार्म ने कहा है कि इस फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले उसने प्रत्येक सेकेंड में इसकी 12 टिकटें बेचीं.

Trending news