World Music Day: ये हैं यूट्यूब पर देखे गए बॉलीवुड के टॉप 10 गाने, क्या आप भी हैं इनके दीवाने
Advertisement
trendingNow11747779

World Music Day: ये हैं यूट्यूब पर देखे गए बॉलीवुड के टॉप 10 गाने, क्या आप भी हैं इनके दीवाने

Bollywood Songs: समय के साथ हिंदी फिल्मों का संगीत बदला और उसे सुनने के माध्यम भी. एलपी रिकॉर्ड्स के बाद रेडियो और ऑडियो कैसेट प्लेयर आए. फिर सीडी और एमपी3. अब जमाना यूट्यूब और म्यूजिक एप का है. एक नजर बॉलीवुड के उन टॉप 10 गानों पर, जिन्हें यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया...

 

World Music Day: ये हैं यूट्यूब पर देखे गए बॉलीवुड के टॉप 10 गाने, क्या आप भी हैं इनके दीवाने

Popular Bollywood Songs: वर्ल्ड म्यूजिक डे (World Music Day) हर साल 21 जून को मनाया जाता है. फ्रांस में इसकी शुरुआत 1982 में हुई थी. निश्चित ही संगीत एक युनिवर्सल लैंग्वेज है और इसकी कोई सीमाएं नहीं. म्यूजिक ऐप (Music App) और यूट्यब (YouTube) के जमाने ने सारी सीमाएं खत्म कर दी हैं. हर पूरी दुनिया का संगीत आपके सामने मौजूद है. बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Films) और इसके संगीत की लोकप्रियता पूरी दुनिया में है. आज कोई फिल्म रिलीज होती है, तो उसके गाने पूरी दुनिया में कहीं भी सुने जा सकते हैं. हालांकि एक नुकसान यह हुआ कि संगीत नंबर गेम में बदल गया है. रीमिक्स गानों (Remix Songs) की बाढ़ आ गई है. बस, यही देखा जाता है कि कौन-सा वीडियो कितना देखा गया. लोकप्रियता ही एकमात्र पैमाना बन गई है. ये है बॉलीवुड फिल्मों के उन टॉप 10 गानों की लिस्ट, जिन्हें यू ट्यूब पर सबसे ज्यादा व्यू मिले हैं.

1. आंख मारेः फिल्म सिंबा (Film Simba) का यह गाना यूट्यूब पर 1.2 बिलियन बार देखा गया है. मूल रूप से यह अरशद वारसी और प्रिया गिल पर फिल्म तेरे मेरे सपने का है. लेकिन रणवीर सिंह-सारा अली खान (Ranveer Singh, Sara Ali Khan) स्टारर सिंबा में यह इन सितारों पर फिल्मया गया.

2. दिलबरः फिल्म सत्यमेव जयते का यह गाना नोरा फतेही (Nora Fatehi) पर शूट किया गया. यूट्यूब पर इसके व्यू भी 1.2 बिलियन के पार हैं. यह गाना मूल रूप से फिल्म सिर्फ तुम का है. जिसे सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और संजय कपूर (Sanjay Kapoor) पर शूट किया गया था.

3. छम छमः फिल्म बागी का यह गाना यूट्यू पर 1.1 बिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. गाना श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) पर शूट किया गया है. मीत ब्रदर्स ने इसकी धुन बनाई है.

4. बॉम डिगी डिगीः जैक नाइट का यह पार्टी सांग फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी का है. यूट्यूब इसे 980 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) के फैन्स का यह हॉट फेवरेट है.

5. स्वैग से स्वागतः पांच साल पहले आई फिल्म टाइगर जिंदा है का यह गीत यूट्यूब पर 945 मिलियन बार प्ले हो चुका है. सलमान खान (Salman Khan) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इस गाने में नजर आते हैं.

6. दिल लगा लियाः अर्जुन रामपाल-प्रिटी जिंटा स्टारर फैमिली रोमांटिक ड्रामा दिल है तुम्हारा का गाना दिल लगा लिया के इस गाने को लोग आज तक नहीं भूले हैं. इसे खूब-देखा सुना गया. यूट्यूब पर टिप्स ऑफिशियल पर इसके 915 मिलियन व्यू हैं.

7. फिर भी तुमको चाहूंगाः अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के करियर की अब तक की अच्छी फिल्मों में गिनी जाने वाली हाफ गर्लफ्रेंड का गीत फिर भी तुमको चाहूंगा, नई पीढ़ी ने खूब देखा-सुना है. इसके अभी तक यूट्यूब पर 896 मिलियन व्यू हो चुके हैं.

8. प्रेम रतन धन पायोः प्यार और पार्टी के गानों के साथ फैमिली गीत भी लोगों की पसंद में अव्वल हैं. फिल्म प्रेम रतन धन पायो का टाइटल ट्रेक इसका गवाह है. सलमान खान (Salman Khan) स्टारर फिल्म के टाइटल ट्रेक को 889 मिलियन व्यू अभी तक मिले हैं.

9. बदरी की दुल्हनियाः वरुण धवन (Varun Dhawan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की हिट फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया तो हिट है है, उसका गीत बदरी की दुल्हनिया भी खूब देखा-सुना गया है. यूट्यूब पर इसके 866 मिलियन व्यू हैं.

10. मैया यशोदाः हम साथ साथ हैं को आए हुए भले ही 24 साल हो रहे हैं, लेकिन इसका गीत मैया यशोदा आज भी लोकप्रिय है. अनुराधा पौडवाल और अल्का यागनिक के इस गीत के 847 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

 

Trending news