Dilip Kumar-Dharmendra की वो फिल्म, जिसमें किरदारों के लुक पर ही खर्चे गए लाखों; फिर क्यों नहीं हो सकी पूरी?
Advertisement
trendingNow12110129

Dilip Kumar-Dharmendra की वो फिल्म, जिसमें किरदारों के लुक पर ही खर्चे गए लाखों; फिर क्यों नहीं हो सकी पूरी?

Dilip Kumar-Dharmendra Movies: दिलीप कुमार और धर्मेंद्र को लेकर बीआर चोपड़ा ने 'चाणक्य चंद्रगुप्त' नाम की एक फिल्म शुरू की थी. इस फिल्म में किरदारों के लुक के लिए खूब खर्चा किया गया था. लेकिन बाद में प्रोड्यूसर ने बजट की कमी की वजह से फिल्म बंद कर दी.

दिलीप कुमार और धर्मेंद्र

Dilip Kumar-Dharmendra Chanakya Chandragupta: हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. दिलीप कुमार (Dilip Kumar), बॉलीवुड के उन सुपरहिट एक्टर्स में शुमार रहे हैं, जिनके साथ काम करने का सपना हर एक्टर और डायरेक्टर देखा करता था. लेकिन एक फिल्म ऐसी थी, जिसकी शुरुआत तो बड़े-बड़े नामों के साथ हुई लेकिन वह कभी पूरी नहीं हो सकी. रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार और धर्मेंद्र (Dharmendra) को लेकर बीआर चोपड़ा एक फिल्म बना रहे थे. जिसकी शुरुआत तो बहुत ग्रैंड लेवल पर हुई लेकिन बाद में फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई.

किरदार के लुक पर खर्चे जा रहे थे लाखों!

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट की मानें तो बीआर चोपड़ा (BR Chopra) 1980 के दशक में एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम 'चाणक्य चंद्रगुप्त' रखा गया था. इस फिल्म में दिलीप कुमार (Dilip Kumar Films) के साथ धर्मेंद्र को कास्ट किया गया था. फिल्म में दिलीप कुमार चाणक्य और धर्मेंद्र चंद्रगुप्त का किरदार निभाने वाले थे. बीआर चोपड़ा की अनाउंसमेंट के बाद इंडस्ट्री फिल्म के लिए खूब एक्साइटेड भी हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, 'चाणक्य चंद्रगुप्त' फिल्म के लिए उन दिनों लाखों खर्च किए गए थे. कहा जाता है कि हॉलीवुड ट्रेन्ड मेकअप मैन सरोश मोड़ी को दिलीप कुमार के किरदार के लिए विग डिजाइन करने के लिए लंदन भेजा गया था. 

बजट की कमी बनी फिल्म बंद होने की वजह!

बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की फिल्म को लेकर हर कोई एक्साइटेड था. रिपोर्ट्स की मानें तो सबकुछ फाइनल हो चुका था और जल्द ही फिल्म फ्लोर पर भी आने वाली थी. लेकिन तभी प्रोड्यूसर को आर्थिक नुकसान हो गया और उसके बाद फिल्म ठंडे बस्ते में खिसका दी गई. कहा जाता है कि धर्मेंद्र अपने फिल्मी करियर में एक बार दिलीप कुमार के साथ काम करना चाहते थे, लेकिन 'चाणक्य चंद्रगुप्त' के बंद होने के बाद धर्मेंद्र का यह सपना अधूरा ही रह गया.

Trending news