EXCLUSIVE: मिलिए रियल 'पैडमैन' मुरुगनाथम से, कहा- कभी नहीं सोचा था कि फिल्म भी बनेगी
Advertisement
trendingNow1371373

EXCLUSIVE: मिलिए रियल 'पैडमैन' मुरुगनाथम से, कहा- कभी नहीं सोचा था कि फिल्म भी बनेगी

मीडिया से बातचीत के दौरान मुरुगनाथम ने बताया कि वह कभी नहीं सोचे थे कि इस पर कभी फिल्म भी बनेगी.

'पैडमैन' सिनेमाघरों में 9 फरवरी को रिलीज होगी

नई दिल्ली: आर बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म 'पैडमैन' की टीम सोमवार को दिल्ली में थी, जहां अक्षय कुमार अपने साथ उस शख्स को भी साथ लेकर आए थे, जो रियल 'पैडमैन' हैं. जी हां, अक्षय कुमार की इस फिल्म की कहानी कोयंबटूर निवासी अरुणांचलम मुरुगनाथम के बारे में है, जिन्होंने खुद से कम दाम वाले सैनिटरी पैड बनाए. मीडिया से बातचीत के दौरान मुरुगनाथम ने बताया कि वह कभी नहीं सोचे थे कि इस पर कभी फिल्म भी बनेगी.

  1. ‘पैडमैन’ में अक्षय अरुणाचलम मुरुगनाथम का कैरेक्टर प्ले करने जा रहे
  2. अरुणाचलम मुरुगनाथम को रियल 'पैडमैन' के नाम से जाना जाता है
  3. मुरुगनाथम कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था

ऐसी थी रियल 'पैडमैन' की कहानी
मुरुगनाथम की मानें तो वह इस विषय पर किसी से बात भी करते थे, तो लोग उन्हें पिटने लगते थे, तब तो वह यह सोच भी नहीं सकते थे कि कोई उन पर फिल्म भी बनाएगा. उन्होंने कहा, 'उस वक्त में काफी डरा हुआ रहता था. मैं जब भी किसी से इस विषय पर बात करने जाता था, तो अपने हाथों को गाल पर रख लेता था कि कहीं कोई थप्पड़ न मार दे.'

बता दें, ‘पैडमैन’ में अक्षय इन्हीं अरुणाचलम मुरुगनाथम का कैरेक्टर प्ले करने जा रहे हैं, जो कि वास्तविक जीवन में पीरियड से जुड़ी समस्याओं पर काम कर रहे हैं. उन्हें पैडमैन के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था. इस दौरान अक्षय कुमार ने कहा कि उनकी मुहिम फिल्म के रिलीज होने बाद भी चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' बनाया था, तो उसके बाद से वह लगातार उस पर काम भी कर रहे हैं. यहां तक कि वह अपने घर के पास वाले समुद्र तट के पास अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर टॉयलेट भी बना रहे हैं. 

fallback
(फोटो साभार- अरुणांचलम मुरुगनाथम, फेसबुक)

बता दें, महिलाओं के पीरियड्स एक ऐसा विषय है, जिस पर अक्‍सर चुप्‍पी साधने की ही सलाह दी जाती है, लेकिन अक्षय कुमार इस विषय पर एक पूरी फिल्‍म 'पैडमैन' लेकर आ रहे हैं. ऐसे में इस फिल्‍म के प्रमोशन के लिए अक्षय पीरियड्स जैसे विषय पर खुलकर बात करते नजर आ रहे हैं और इसमें उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना उनका पूरा सहयोग देती नजर आ रही हैं. इस फिल्म को ट्विंकल खन्ना ने प्रोड्यूस किया है. गौरतलब है कि 'पैडमैन' सिनेमाघरों में 9 फरवरी को रिलीज होगी. इस फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आपटे और सोनम कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news