Harman Baweja: ऋतिक का डुप्लिकेट बता कर दर्शकों ने किया रिजेक्ट, इस अंदाज में एक्टर ने किया कमबैक
Advertisement
trendingNow11726909

Harman Baweja: ऋतिक का डुप्लिकेट बता कर दर्शकों ने किया रिजेक्ट, इस अंदाज में एक्टर ने किया कमबैक

Scoop Web Series: निर्देशक हंसल मेहता की पिछले हफ्ते रिलीज हुई वेब सीरीज स्कूप इन दिनों चर्चाओं में है. खबरों को सनसनी बनाने वाली पत्रकार की कहानी कहती इस सीरीज में हरमन बावेजा ने कमबैक किया है. हरमन सीरीज में पुलिस अफसर के रोल में हैं और समीक्षक-दर्शक उनके करीब एक दशक बाद हुई इस वापसी को सराह रहे हैं...

Harman Baweja: ऋतिक का डुप्लिकेट बता कर दर्शकों ने किया रिजेक्ट, इस अंदाज में एक्टर ने किया कमबैक

Bollywood Actors: कभी ऋतिक रोशन के डुप्लिकेट कहे जाने वाले हरमन बावेजा ने कमबैक किया है. लेकिन फिल्मों में नहीं, ओटीटी की दुनिया में उन्होंने नई शुरुआत की है. यह कहा जा सकता है हरमन का नया काम उनके अब तक आए कामों से बेहतर है. हरमन बावेजा को इस समय निर्देशक हंसल मेहता (Hansal Mehta) की वेब सीरीज स्कूप (Web Series Scoop) में देखा जा सकता है. यह नेटफ्लिक्स (Netflix) पर स्ट्रीम हो रही है. सीरीज में हरमन मुंबई पुलिस के अफसर हर्षवर्द्धन श्रॉफ का रोल निभा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि जब 2008 में हरमन ने साइंस-फैंटेसी-रोमांटिक फिल्म लव स्टोरी 2050 (Love Story 2050) के साथ करियर की शुरुआत की थी, तो उन्हें ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का डुप्लिकेट बताया गया. नतीजा यह हुआ कि उनका करियर भी उड़ान नहीं भर पाया. जबकि फिल्म में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) थी.

एक के बाद एक फ्लॉप
लव स्टोरी 2050 के समय अफवाहें थीं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान हरमन और प्रियंका के बीच प्यार हो गया. कहा जाता है कि प्रियंका ने हरमन के लिए ही उनके साथ दूसरी फिल्म व्हाट्स योर राशि (2009) भी की. लेकिन निर्देशक आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Govarikar) की यह फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बीच हरमन ने जो इक्का-दुक्का फिल्में साइन की थीं, वे अटक गईं. बाद में वह विक्ट्री, ढिश्यांव और इट्स माई लाइफ जैसी फिल्में में आए, परंतु लोग फिल्म देखने नहीं गए. उल्लेखनीय है कि डुप्लिकेट का ठप्पा लगने के बाद बॉलीवुड में एक्टरों का करियर नहीं चल पाता है. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की डुप्लिकेट के रूप में आईं स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) सलमान खान (Salman Khan) के साथ डेब्यू के बावजूद नहीं चला. जरीन खान (Zareen Khan) में लोगों ने कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की झलक देखी, इसके बावजूद वह बॉलीवुड (Bollywood) में सफल नहीं हो सकीं.

आगे कैसे प्रोजेक्ट
ऋतिक रोशन से तुलना हरमन बावेजा का भारी पड़ी परंतु अब स्कूप में बिल्कुल नए और मैच्योर अंदाज में नजर आए हैं. ऑफिसर श्रॉफ के रूप में उनका काम अच्छा है और उनका अभिनय भी देखने योग्य है. स्कूप में उनका किरदार लीड एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) के बाद सबसे अहम है. यह कहा जा सकता है कि करीब एक दशक से भी ज्यादा वक्त तक पर्दे से दूर रहने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की है. उनके प्रदर्शन ने समीक्षकों और दर्शकों का ध्यान खींचा है. अब देखना यही होगा कि आगे वह किस तरह के प्रोजेक्ट्स से जुड़ते हैं. निश्चित ही आज ऋतिक रोशन का पुराना जादू खत्म हो चुका है और ओटीटी (OTT) की दुनिया पर सिनेमा के सितारों की चमक का असर नहीं पड़ता. यहां लोग कंटेंट और एक्टिंग देखते हैं.

 

Trending news