Hema Malini ने 3 सुपरस्टार्स का ठुकराया था ऑफर, कैसे ‘वीरू’ को दे बैठीं दिल, मुंबई से चेन्नई तक खूब हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow11768573

Hema Malini ने 3 सुपरस्टार्स का ठुकराया था ऑफर, कैसे ‘वीरू’ को दे बैठीं दिल, मुंबई से चेन्नई तक खूब हुआ हंगामा

Hema Malini Love Story: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी और प्रेम कहानी के बारे में तो आप जानते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के कई दीवाने थे लेकिन 3 बड़े सुपरस्टार्स का मैरिज प्रपोजल ठुकराकर हेमा ने धर्मेंद्र को ही चुना.

Hema Malini ने 3 सुपरस्टार्स का ठुकराया था ऑफर, कैसे ‘वीरू’ को दे बैठीं दिल, मुंबई से चेन्नई तक खूब हुआ हंगामा

Hema Malini and Dharmendra Love Story: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने प्यार किया और सभी रस्मों रिवाजों और दुनियादारी से परे जाकर एक होने की ठान ली. दिल ने फैसला लिया था तो पूरा होना ही था. फिर चाहे अंजाम जो भी हो. धर्मेंद्र (Dharmendra) पहले से शादीशुदा थे लिहाजा इस रिश्ते स हेमा मालिनी (Hema Malini) का परिवार बिल्कुल भी खुश नहीं था. लेकिन ड्रीम गर्ल ने भी मानो जिद सी पकड़ ली थी कि बसंती वीरू की होकर ही रहेगी. तभी तो उन्होंने इंडस्ट्री की तीन 
बड़े सुपरस्टार्स का रिश्ता भी ठुकरा दिया था. 

जी हां...हेमा मालिनी के दीवाने इंडस्ट्री में कम नहीं थे. एक-दो नहीं बल्कि तीन बड़े एक्टर्स हेमा पर दिल हार बैठे थे. लेकिन तीनों के ही मैरिज प्रपोजल को हेमा ने ठुकरा दिया. 

संजीव कुमार ने कभी नहीं की शादी
अभिनेता संजीव कुमार भला किस परिचय के मोहताज हैं? उन्होंने ड्रीम गर्ल पर दिल हार दिया था और वो उनसे हर हाल में शादी करना चाहते थे. लेकिन हेमा उन्हें सिर्फ को-एक्टर के तौर पर ही पसंद करती थीं लिहाजा उनके प्रपोजल को खारिज कर दिया था. कहा जाता है कि हेमा से ना सुनने के बाद संजीव कुमार ने कभी शादी नहीं की. 

राज कुमार ने भी किया था प्रपोज
ये नाम सुनकर आपको थोड़ा सकपका सकते हैं लेकिन ये सही है कि फिल्म लाल पत्थर में जब दोनों साथ काम कर रहे थे तो राज कुमार हेमा मालिनी के दीवाने बन बैठे थे. लिहाजा उन्होने एक्ट्रेस को फिल्म रिलीज के बाद शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. लेकिन हेमा मालिनी ने हां नहीं की और राज कुमार का दिल टूट गया है. 

जीतेंद्र संग परिवार ने रिश्ता कर दिया था तय
ये तब की बात है जब हेमा मालिनी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं लेकिन हेमा मालिनी का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. उन्हें जीतेंद्र काफी पसंद थे और वो चाहते थे कि उनके साथ हेमा की ही शादी हो. दोनों परिवार चेन्नई में रिश्ते के लिए इकट्ठा भी हो गए थे. हालांकि हेमा मालिनी तब भी धर्मेंद्र को ही चाहती थीं. लेकिन परिवार के दबाव के आगे चुप थीं. 

fallback

नशे में धर्मेंद्र ने कर दिया था हंगामा
ये बात जब धर्मेंद्र को लगी तो वो बर्दाश्त ना कर सके. रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त धर्मेंद्र नशे में जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा जो आज उनकी पत्नी हैं उन्हें लेकर चेन्नई पहुंच गए थे और जमकर हंगामा किया था. उस वक्त उन्होंने हेमा मालिनी से मिलने की जिद पकड़ ली. मजबूरन परिवार को भी धर्मेंद्र से हेमा की अकेले में बात कराना पड़ी. उस वक्त वो इस कदर इमोशनल हुए कि हेमा मालिनी ने जीतेंद्र से शादी ना करने का फैसला साफ-साफ ले लिया था और वो हमेशा के लिए धर्मेंद्र की हो गईं. 

Trending news