जितेंद्र और संजीव कुमार से होते-होते रह गई थी शादी, Hema Malini ने अब तोड़ी चुप्पी
Advertisement
trendingNow11780475

जितेंद्र और संजीव कुमार से होते-होते रह गई थी शादी, Hema Malini ने अब तोड़ी चुप्पी

Hema Malini Marriage: एक पुराने इंटरव्यू में हेमा ने इस बारे में खुलकर बात की थी और कहा था कि किसी को भी किसी के लिए द्वेष या खटास नहीं रखनी चाहिए.

जितेंद्र और संजीव कुमार से होते-होते रह गई थी शादी, Hema Malini ने अब तोड़ी चुप्पी

Hema Malini Affairs: हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने समय की सबसे खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि मेल एक्टर्स भी उनपर फिदा थे जीतेंद्र और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) तो बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से शादी भी करना चाहते थे लेकिन बात नहीं बनी और एक्ट्रेस ने 1980 में धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी कर ली हालांकि, एक पुराने इंटरव्यू में हेमा ने इस बारे में खुलकर बात की थी और कहा था कि किसी को भी किसी के लिए द्वेष या खटास नहीं रखनी चाहिए.

fallback

हेमा को संजीव कुमार ने प्रपोज भी किया था लेकिन उनका परिवार इस रिश्ते के लिए नहीं माना और हेमा ने संजीव कुमार से दूरी बना ली. इसके बाद संजीव कुमार ने ताउम्र किसी और से शादी नहीं की और 47 साल की उम्र में उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया. बता दें कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी के परिवार उनकी शादी कराना चाहते थे बहुत से लोगों को पता नहीं होगा लेकिन हेमा की बायोग्राफी हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल के अनुसार, हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने एक्ट्रेस को जीतेंद्र से शादी करने के लिए मनाने की कोशिश की थी. हेमा और जीतेंद्र के परिवार उनकी सीक्रेट शादी के लिए चेन्नई भी गए थे, लेकिन यह खबर एक अखबार में लीक हो गई. 

fallback

धर्मेंद्र जीतेंद्र की तब की गर्लफ्रेंड शोभा के साथ चेन्नई पहुंचे और शादी कैंसिल कर दी गई.हेमा मालिनी आज भी जीतेंद्र के साथ ठीक ठाक बॉन्डिंग रखती हैं इस पर हेमा ने कहा, ''जिंदगी में ऐसा होता रहता है. कभी भी कोई बात दिल में नहीं रखनी चाहिए.बस माफ़ करिए और भूल कर आगे बढ़ते जाइए. जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने दुल्हन, जय काली, गहरी चाल, वारिस, किनारा, खुशबू जैसी कुछ फिल्मों में एक साथ काम किया था हेमा मालिनी और संजीव कुमार ने त्रिशूल, शोले, सीता और गीता और अन्य फिल्मों में साथ काम किया था.

Trending news