अब इमरान खान का खुलासा- तीन महिलाओं ने मुझे बताया था विकास बहल का काला सच
Advertisement

अब इमरान खान का खुलासा- तीन महिलाओं ने मुझे बताया था विकास बहल का काला सच

एक्टर इमरान खान ने #MeToo मूवमेंट का सर्मथन कर फिल्मी जगत से जुड़े कई राज खोले हैं.

सोशल मीडिया पर भी #MeToo कैंपेन को लेकर काफी बहस हो रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: #MeTOO मूवमेंट के भूचाल से फिल्मी जगत को एक से बढ़कर एक झटके लग रहे हैं. हाल ही में #मीटू के बवंडर में 'संस्कारी बापू' अलोकनाथ,  राइटर चेतन भगत, डायरेक्टर विकास बहल, मशहूर सिंगर कैलाश खेर, एक्टर रजत कपूर और नाना पाटेकर समेत कई दिग्गज फंसे हैं. कई फिल्मी सितारे इस मूवमेंट के समर्थन में उतर आए हैं. इसी कड़ी में एक्टर इमरान खान ने #MeToo मूवमेंट का सर्मथन कर फिल्मी जगत से जुड़े कई काले राज खोले हैं.

एक निजी अखबार के साथ बातचीत में इमरान ने बताया, ''मैं काफी खुश हूं कि #MeToo मूवमेंट बॉलीवुड में आ गया है. कई सितारे आज भी अपने साथ हुई प्रताड़ना का शर्म के कारण या फिर दबाव के कारण विरोध नहीं कर पा रहे हैं. इस लिस्ट में आलोकनाथ, विकास बहल, नाना पाटेकर जैसे जैसे नाम तो बहुत कम है.''

जब सलमान खान ने कहा- अगर मैंने ऐश्वर्या को मारा होता तो वो बचती नहीं

इमरान ने आगे कहा, ''मैं कब से यौन उत्पीड़न के खिलाफ बोलना चाहता था पर मुझे चुप रहने को कहा गया, क्योंकि कहीं लोग यह न समझें कि मैं यह सब पब्लिसिटी के लिए कर रहा हूं. ये सब चीजें कई सालों तक मेरे सामने होती रहीं और मैं कुछ नहीं कर सका. ये बातें कई सालों से मुझे परेशान कर रही हैं. मैं चुप रहा क्योंकि मुझे पता था कि कोई मेरा साथ नहीं देगा.''

fallback
'क्वीन' फिल्म की एक्ट्रेस कंगना रनौत और नयनी दीक्षित ने विकास बहल पर आरोप लगाया है.

विकास बहल ने शूटिंग में पकड़ लिया था मेरा हाथ, एक और एक्ट्रेस ने किए नए खुलासे

'जाने तू... या जाने ना' फिल्म के एक्टर ने बताया, "मेरे करियर की शुरुआती दौर की बात है. एक फिल्म में मुख्य किरदार के लिए एक्ट्रेसेस को चुना जाना था  और इसके लिए उनको बिकिनी में फोटो शूट कराने को कहा गया. वो तस्वीरें डायरेक्टर के लैपटॉप में गई, जबकि वो कोई कॉस्ट्यूम टेस्ट नहीं था और न ही मार्केटिंग के लिए उसका इस्तेमाल करना था तो फिर वो तस्वीरें खिंचवाई क्यों गई थीं? बाद में उन तस्वीरों को दिखाया गया और उसमें से तीन महिलाओं को चुना गया. मुझे लगा ये काफी गलत है, जो कि मानिसक और भावनात्मक उत्पीड़न है और वो लोग अपने पद का गलत फायदा उठा रहें हैं. इमरान चाहते हैं कि वो जिस एक्ट्रेस की कहानी बता रहे हैं वह इस मामले के खिलाफ बोलें."

विकास बहल मामले पर ऋतिक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दुर्व्यवहार के दोषी के साथ काम करना नामुमकिन

इमरान खान ने विकास बहल पर कहा, "फिलहाल सब विकास बहल पर बात कर रहे हैं. मैंने भी उनके बारे में तीन महिलाओं से किस्से सुने हैं. वह गलत तरीके से एक्ट्रेसेस को छूते थे और बोलते थे कि अगर मैंने तुम्हें फिल्म में लिया तो उसके बदले मुझे क्या मिलेगा. यह कहानी करीब एक साल पहले सुनने में आई थी. अगर मैं गलत नहीं हूं तो यह बात फिल्मी जगत में हर कोई जानता है.

अब मैं चुप नहीं बैठूंगा
इमरान ने कहा '' अगर कोई भी महिला यौन उत्पीड़ना का शिकार हो रही है तो वो सामने आए, मैं उसका साथ दूंगा. अब मैं चुप नहीं बैठूंगा. मैं यह नहीं चाहता कि महिलाओं को यह लगे कि पुरुष उनके साथ नहीं हैं. मैं काफी समय से इन मामलों को लेकर चुप रहा हूं, जो मुझे अंदर से काफी बुरा महसूस कराता रहा है.'' उन्होंने साथ में यह भी बताया कि किसी मशहूर शख्सियत के नाम चलते ही पीड़ित महिलाएं यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज नहीं उठाती हैं, क्योंकि उनके खिलाफ सबूत जुटाना मुश्किल होता है और सबूत केबिना कुछ भी साबित नहीं हो सकता है.

fallback
तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर.

सोशल मीडिया पर कैंपेन
तनुश्री और नाना पाटेकर के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर अब #MeToo हैशटैग शुरू हो गया है. इसके तहत फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया, राजनीति से जुड़ी महिलाएं अपने यौन शोषण की दुखभरी कहानियां बयां कर रही हैं. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर काफी बहस हो रही है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news