जैकी श्रॉफ B'day Special: इनसे जुड़ी यह बातें शायद नहीं जानते हैं आप...
Advertisement
trendingNow1370145

जैकी श्रॉफ B'day Special: इनसे जुड़ी यह बातें शायद नहीं जानते हैं आप...

क्या आप जानते हैं जैकी श्रॉफ का असली नाम क्या है. जी हां, जैकी उनका असली नाम नहीं है. 

जैकी श्रॉफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : 'हीरो' के हीरो, जैकी श्रॉफ का आज जन्मदिन है. 62 वर्षीय जैकी श्रॉफ को इस ख़ास मौके पर अपने परिवार समेत बॉलीवुड की सभी हस्तियां बधाई दे रही है. जैकी श्रॉफ... एक दुबले-पतले से दिखने वाले लड़के पर शो-मैन सुभाष घई की नज़र पड़ी और उन्हें अपनी आने वाली फिल्म 'हीरो' में दे दिया लीड रोल. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'हीरो' जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म नहीं थी. जी हां उनकी पहली फिल्म थी स्वामी दादा. इस फिल्म में जैकी सहकलाकार के रुप में नज़र आए थे. फिल्म के लीड हीरो थे देवानंद और मिथुन चक्रवर्ती. जैकी ने सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभाई और इसके बाद अगली फिल्म उन्हें मिली 'हीरो'. जिसने उन्हें बतौर हीरो के तौर पर स्थापित कर दिया. सुभाष घई के निर्देशन में बनी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 

  1. जैकी श्रॉफ से जुड़ी वो बातें जो शायद आपको नहीं पता
  2. जैकी श्रॉफ को यह नाम शो मैन सुभाष घई ने दिया था
  3. जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ का भी यह नाम असली नहीं है

क्या आप जानते हैं जैकी श्रॉफ का असली नाम क्या है. जी हां, जैकी उनका असली नाम नहीं है. जैकी का असली नाम है जय किशन काकूभाई श्रॉफ. अब उनका नाम बदला क्यों गया? तो इसके पीछे भी एक स्टोरी है. दरअसल जब सुभाष घई ने जैकी को बतौर हीरो अपनी फिल्म के लिए साइन किया तो उन्हें उनका नाम बेहद लंबा और हीरो की पर्सनेलिटी की अनुरुप नहीं लगा और उन्होंने उनको नया नाम दिया जैकी.. यह नाम जय किशन का शॉर्ट रुपांतरण था.   

बॉलीवुड की सबसे सफल शादीशुदा जोड़ियों में से एक है जैकी और उनकी पत्नी आयशा की जोड़ी. जैकी ने 5 जून, 1987 को अपनी प्रेमिका आयशा दत्त से शादी कर ली. इनके दो बच्चे हैं टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ. टाइगर श्रॉफ आज बतौर हीरो बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके हैं तो बेटी कृष्णा अपने बोल्ड फोटोशूट्स को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती है.

क्या आप जानते हैं कि जैकी श्रॉफ की ही तरह उनके बेटे टाइगर श्रॉफ का यह असली नाम नहीं है. जी हां, टाइगर श्रॉफ का असली नाम हैं जय हेमंत श्रॉफ. जैकी और आयशा 'जैकी श्रॉफ एंटरटेन्मेंट लिमिटेड' नाम से एक मीडिया कंपनी के भी मालिक है. शुरू में जैकी की 'सोनी टीवी' में भी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी थी लेकिन बाद में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी बेच दी और इसी के साथ सोनी टीवी के साथ अपना 15 साल पुराना रिश्ता ख़त्म कर दिया. जैकी श्रॉफ 200 से भी ज़्यादा फिल्में कर चुके हैं. उन्होंने कई छोटी-बड़ी फिल्मों में काम किया है. साल 2017 में उनकी आखिरी फिल्म 'सरकार-2' नज़र आई थी. 

फिल्म 'परिंदा' के लिए जैकी श्रॉफ को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा सुभाष घई की ही फिल्म 'खलनायक' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए भी नोमिनेट किया गया था. साल 2007 में जैकी श्रॉफ को भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ठ योगदान के लिए जूरी अवार्ड भी दिया गया था.   

इसके अलावा जैकी श्रॉफ शॉर्ट-फिल्मों में भी अभिनय कर अपने आप को ज़्यादा से ज़्यादा दर्शकों से जोड़े रखते हैं. हाल ही में आई उनकी शॉर्ट फिल्म 'खुजली' और 'शून्यता' को खूब पंसद किया गया. जैकी श्रॉफ को फिल्म 'खुजली' के लिए बेस्ट मेल एक्टर का जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड 2018 मिला था.

यहा देखें फिल्म खुजली का वीडियो: 

जैकी श्रॉफ का अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों का जीतने का सिलसिला जारी है और जल्द ही वो फिल्म 'ब्र्दस' में अक्षय कुमार और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दिखाई देंगे। 

Trending news