Jiah Khan Birth Anniversary: एक्टिंग के साथ डांस और सिंगिंग में भी माहिर थीं जिया खान, 'रंगीला' देख बनीं एक्ट्रेस!
Advertisement
trendingNow12119003

Jiah Khan Birth Anniversary: एक्टिंग के साथ डांस और सिंगिंग में भी माहिर थीं जिया खान, 'रंगीला' देख बनीं एक्ट्रेस!

Jiah Khan Movies: जिया खान सिर्फ एक्टिंग नहीं बल्कि सिंगिंग और डांसिंग में भी माहिर थीं. जिया ने महज 16 की उम्र में 6 पॉप गाने रिकॉर्ड कर लिए थे. आइए, यहां जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में कुछ Unknown Facts...

जिया खान

Jiah Khan Birth Anniversary: बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान अगर आज इस दुनिया में होतीं, तो अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही होतीं. एक्ट्रेस जिया खान (Jiya Khan) ने बेहद ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लाखों-करोड़ों फैंस बनाने वालीं जिया खान (Jiya Khan Movies) सिर्फ एक्टिंग नहीं बल्कि डांस और सिंगिंग में भी माहिर थीं.

रंगीला देखने के बाद लिया एक्ट्रेस बनने का फैसला! 

जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 में हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिया जब दो साल की थीं, तो उनके पिता उन्हें और उनकी मां को छोड़कर चले गए थे. इसके बाद जिया की मां लंदन शिफ्ट हो गईं और वहीं उन्होंने अपनी बेटी (जिया) को पढ़ाया-लिखाया. जिया खान (Jiya Khan Mother) की मां राबिया एक एक्ट्रेस हैं. ऐसे में एक्ट्रेस जिया खान का बचपन से फिल्मी दुनिया से वास्ता रहा है. कहा जाता है कि जिया ने रामगोपाल वर्मा (Ramgopal Varma) की 'रंगीला' देखने के बाद एक्ट्रेस बनने की ठान ली थी. एक्टिंग के साथ-साथ जिया खान में डांसिंग और सिंगिंग के गुण भी थे. जिया ने 16 साल की उम्र तक 6 पॉप गाने रिकॉर्ड भी कर लिए थे. जिया सिंगिंग के साथ-साथ साल्सा, जैज, कत्थक, बैले, रेगी जैसे डांस फॉर्म्स में भी माहिर थीं. 

जिया खान की फिल्में

जिया खान (Jiya Khan Films) का फिल्मी करियर भले छोटा रहा है, लेकिन एक्ट्रेस ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. जिया खान ने रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'निशब्द' से बॉलीवुड में कदम रखना था. इस फिल्म में जिया ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ स्क्रीन शेयर की थी. 'निशब्द' के बाद जिया खान ने कई फिल्मों में काम किया, वह आमिर खान (Aamir Khan) की 'गजनी' और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'हाउसफुल' का भी हिस्सा रही थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2013 में एक्ट्रेस का निधन हो गया था.

Trending news