जेएनयू में छात्र संघ चुनाव के लिए तारीख हुई घोषित, यहां जानें पूरा शिड्यूल
Advertisement

जेएनयू में छात्र संघ चुनाव के लिए तारीख हुई घोषित, यहां जानें पूरा शिड्यूल

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. जेएनयू की चुनाव समिति ने चुनाव से जुड़ी तारीखों की घोषणा कर दी है.

जेएनयू में शुरू हुईं छात्र संघ चुनाव की तैयारियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. जेएनयू की चुनाव समिति ने चुनाव से जुड़ी तारीखों की घोषणा कर दी है. चुनाव समिति के निर्देशों के अनुसार 14 सितंबर को छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान होगा वहीं 16 सितंबर को नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी.

  1. जेएनयू में शुरू हुईं छात्र संघ चुनाव की तैयारियां

    चुनाव समिति ने घोषित किया चुनाव का पूरा शिड्यूल

    चुनाव के लिए 14 सितम्बर को होगा मतदान

30 अगस्त को जारी होगी वोटर लिस्ट
जेएनयू छात्र संघ चुनाव में मतदान के लिए यदि आपका नराम वोटर लिस्ट में नहीं है तो जल्द से जल्द नाम शामिल करा लें. चुनाव समिति की ओर से 30 अगस्त को वोटर लिस्ट जारी की जाएगी, इस लिस्ट में अगले दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही अपना नाम जुड़वाया या किसी भी तरह का सुधार कराया जा सकता है. वहीं 31 अगस्त को नामांकन पत्र जारी कर दिए जाएंगे. चुनाव में आवेदन करने के इच्छुक लोग दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नामांकन पत्र प्राप्त कर सकते हैं. 4 सितंबर को नामांकन भरा जाएगा. 5 सितंबर को वैध नामांकन की सूची जारी की जाएगी. दोपहर 1 बजे तक जो प्रत्याशी चाहें वो अपना नाम वापस ले सकते हैं. दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : DNA: जेएनयू की देशविरोधी नारेबाजी के आरोपियों को एक और झटका

प्रेसिडेंशियल डिबेट की तैयारियों में जुटे छात्र
हमेशा से ही जेएनयू स्टूडेंट इलेक्शन में प्रेसिडेंशियल डिबेट आकर्षण का केंद्र रहा है. इस बार चुनावों में ये डिबेट 12 सितम्बर की रात को होगी. इस डिबेट के पहले 6, 7 और 10 सितंबर को विभिन्न स्कूलों में जीबीएम बैठकें होंगी. 11 सितंबर को विश्वविद्यालय की जनरल बॉडी मीटिंग होगी.

16 सितम्बर को घोषित होंगे परिणाम
जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के लिए 14 सितंबर को सभी छात्र मतदान करेंगे. वहीं 14 तारीख की रात को ही वोट की गिनती शुरू कर दी जाएगी. रविवार 16 सितंबर को यह तय हो जाएगा कि इस बार छात्र संघ चुनाव में किसने बाजी मारी.

 

Trending news