कबीर खान ने खोला राज, इस हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'
Advertisement

कबीर खान ने खोला राज, इस हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'

सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' का टीजर रिलीज हो गया है. इस टीजर ने आते ही इंटरनेट पर धूम मचा दी. डायरेक्‍टर कबीर खान की इस नई फिल्‍म में सलमान खान काफी मासूमियत भरे अंदाज में नजर आ रहे हैं. इस टीजर की शुरुआत तो युद्ध से सीन्‍स से होती है लेकिन ऐसे में सलमान आपको इस सब से जुदा काफी मासूम नजर आ रहे हैं.

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' इस हॉलीवुड से प्रेरित है

नई दिल्ली : सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' का टीजर रिलीज हो गया है. इस टीजर ने आते ही इंटरनेट पर धूम मचा दी. डायरेक्‍टर कबीर खान की इस नई फिल्‍म में सलमान खान काफी मासूमियत भरे अंदाज में नजर आ रहे हैं. इस टीजर की शुरुआत तो युद्ध से सीन्‍स से होती है लेकिन ऐसे में सलमान आपको इस सब से जुदा काफी मासूम नजर आ रहे हैं.

इस फिल्‍म में एक बार फिर सलमान के छोटे भाई सोहेल खान भी उनके साथ नजर आएंगे. सलमान की इस फिल्‍म के टीजर को देखते ही लोगों को 'बजरंगी भाईजान' वाले सलमान की याद आ गई. फिल्म में सोहेल खान सेना का जवान बने दिख रहे हैं. वहीं, सलमान गले में जूते लटका कर भागते हुए, बेहद मासूमियत भरे अंदाज में सलामी देते हुए, बच्‍चों के साथ खेलते हुए, नाचते हुए नजर आ रहे हैं.

ट्यूबलाइट 1962 की भारत- चीन युद्ध पर आधारित एक कहानी है. फिल्म में सलमान- सोहेल खान भाई बने हैं. टीजर देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि बजरंगी भाईजान की तरह ट्यूबलाइट भी काफी इमोशनल फिल्म होने वाली है.

अब इस फिल्म को लेकर निर्देशक कबीर खान ने एक खुलासा किया है. बता दें कि इस फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ही कहा जा रहा है कि यह फिल्म 2015 में आई मेक्सिकन डायरेक्टर गोमेज मोन्टीवर्डी की फिल्म लिटिल ब्वॉय की कॉपी है. 

डीएनए में छपी एक खबर के मुताबिक कबीर ने कहा कि ट्यूबलाइट में ऑफिशियल स्टोरी अडैप्टेशन का क्रेडिट लिटिल बॉय को दिया गया है. लेकिन वह केवल प्रेरणा है. ट्यूबलाइट में बाकी सब-कुछ अलग है. लिटिल बॉय में वर्ल्ड वॉर 2 की कहानी को दिखाया गया, इस कहानी में पेप्पर नाम का एक बच्चा होता है जिसको प्यार से सब लिटिल बॉय बुलाते हैं.

पेप्पर कुछ जापानी सैनिकों के साथ दोस्ती कर अनजाने में उन्हें इंसानियत से जुड़ी कई सीख दे देता है. ट्यूबलाइट में 1962 की भारत-चीन लड़ाई दिखाई गई है. फिल्म में सलमान भी ऐसा ही किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म में सलमान के साथ चाइनीज एक्ट्रेस झूझू नजर आएंगी. इन दोनों के अलावा फिल्म में सलमान के भाई सोहेल खान और स्वर्गीय ओम पुरी भी दिखाई देंगे. इसके अलावा शाहरुख खान भी इस फिल्म में कैमियो रोल मे नजर आएंगे. शाहरुख इस फिल्म में जादूगर का रोल प्ले करेंगे.

ट्यूबलाइट का निर्देशन कबीर खान ने किया है जिन्होंने इससे पहले सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान और एक था टाइगर का निर्देशन भी किया था. सलमान इन दिनों टाइगर जिंदा है कि शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में सलमान और कैटरीना की जोड़ी पांच साल बाद नजर आएंगी. 

फिल्म में सलमान का किरदार 

सलमान का किरदार फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम है लक्ष्मण. फिल्म में वे ऐसे इंसान बने हैं, जो ची़जें काफी धीरे समझता है. लेकिन वह सारे कमियों से लड़ता है और अपने खोए भाई को ढूंढ़ता है, जो भारत- चीन युद्ध में गायब हो जाता है.

Trending news