Kajol को चोरी-छिपे चाहने वाला ये सितारा आज दुनिया को कह चुका है अलविदा, अब बेटा कमा रहा है बॉलीवुड में नाम
Advertisement
trendingNow11274915

Kajol को चोरी-छिपे चाहने वाला ये सितारा आज दुनिया को कह चुका है अलविदा, अब बेटा कमा रहा है बॉलीवुड में नाम

90s Actors Who are Disappeared: 90 के कई सितारे या तो गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं या फिर दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. उनमें से एक हैं सिद्धार्थ रे जिन्हें बाजीगर में काफी पसंद किया गया. लेकिन नियति देखिए 40 की उम्र में ही सिद्धार्थ रे (Siddharth Ray) ने दुनिया छोड़ दी थी. 

फोटो - सोशल मीडिया

Siddharth Ray Baazigar: 90 के दशक के कई सितारे हैं जो आज भी खूब जगमग हैं और अपनी जगमगाहट से सिनेमा को भी रोशन कर रहे हैं. लेकिन उस दौर के कुछ चेहरे ऐसे भी रहे जो पर्दे पर कुछ समय चमके लेकिन फिर जुगनू की तरह ना जाने कहां गायब हो गए. रह-रह कर उस समय के किस्सों में वो याद आ ही जाते हैं. ऐसा ही एक चेहरा था सिद्धार्थ रे (Siddharth Ray) का जिन्हें नाम से भले ही आप ना पहचान पाएं लेकिन तस्वीर देख आपके जहन में भी इनकी याद ताजा हो उठेगी. यूं तो सिद्धार्थ रे मराठी फिल्मों का बड़ा नाम थे लेकिन बॉलीवुड में उन्हें पहचान मिली फिल्म बाजीगर से जिसमें वो काजोल और शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखे थे. 

  1. काजोल, शाहरुख खान संग काम कर चुके हैं सिद्धार्थ रे
  2. 40 की उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा
  3. आज बेटा कमा रहा है बॉलीवुड में नाम 

फिल्म में निभाया था पुलिस अफसर का किरदार
मराठी फिल्मो में काम करने और नाम कमाने के बाद सिद्धार्थ रे ने बॉलीवुड में कदम रखा था. वो गंगा का वचन, वंश, पहचान, खून का सिंदूर जैसी कई फिल्मों में दिखे लेकिन उन्हें पहचान दी फिल्म बाजीगर ने जिसमें उन्होंने एक पुलिसवाले का किरदार निभाया था जो चोरी छिपे काजोल को पसंद करता है लेकिन कहने से डरता है. जताना भी नहीं आता, बताना भी नहीं आता...फिल्म का ये गाना इन्हीं पर फिल्माया गया था जो आज भी हिट है. लेकिन बाजीगर के बाद उन्होंने सिनेमा से मानो दूरी सी बना ली और वो कई सालों तक पर्दे से दूर हो गए. साल 2000 में बिच्छू, पिता और जानी दुश्मन जैसी फिल्मों में भी उन्होंने काम किया. लेकिन फिर 2004 में इन्होंने कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. 

40 की उम्र में हो गई थी मौत
ये दुखद ही था कि इस सितारे ने 40 की उम्र में ही दुनिया छोड़ दी. उनका भरा पूरा परिवार था लेकिन वो सभी को छोड़कर चला गए. आज सिद्धार्थ रे के बेटे फिल्मों में बड़ा नाम कमा रहे हैं. सिद्धार्थ रे के बेटे शिष्या हैं जो बॉलीवुड में राइटिंग और डायरेक्शन की फील्ड में कुछ करना चाहते हैं. वो पर्दे के सामने नहीं बल्कि पर्दे के पीछे रहकर काम करना चाहते हैं.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 
  

Trending news