'मैं हूं ना' में इस रोल के लिए कमल हासन थे फराह खान की पहली पसंद, ठुकराया तो हुई इस सितारे की एंट्री
Advertisement

'मैं हूं ना' में इस रोल के लिए कमल हासन थे फराह खान की पहली पसंद, ठुकराया तो हुई इस सितारे की एंट्री

Bollywood Retro: कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान चाहती थीं कि शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'मैं हूं ना' में कमल हासन खलनायक की भूमिका निभाएं. हालांकि, कमल हासन ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. इसके बाद फिल्म में विलेन का रोल सुनील शेट्टी ने निभाया.

कमल हासन थे फराह खान की पहली पसंद

Bollywood Retro: कमल हासन भारतीय सिनेमा के सबसे शानदार एक्टर्स में से एक हैं. बेहद प्रतिभाशाली कमल हासन ने कई सालों से अपने अभिनय के दम पर फैन्स का दिल जीता है. कमल हासन के साथ काम करने की इच्छा हर एक्टर और डायरेक्टर की होती है. फराह खान ने जब डायरेक्शन में अपना पहला कदम रखा तो उन्हें भी कमल हासन के साथ काम करने की इच्छा थी, लेकिन सुपरस्टार ने उनके इस ऑफर को ठुकरा दिया था. 

बहुत कम लोग जानते हैं कि फराह खान (Farah Khan) चाहती थीं कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर फिल्म 'मैं हूं ना' (Main Hoon Na) में कमल हासन (Kamal Haasan) खलनायक की भूमिका निभाएं. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में नकारात्मक भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था. तो चलिए जानते हैं, क्यों कमल हासन ने फराह खान के ऑफर को ठुकरा दिया था.

अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ ने की गुपचुप सगाई, तस्वीर में इंगेजमेंट रिंग की फ्लॉन्ट 

'मैं हूं ना' में विलेन के लिए पहली पसंद थे कमल हासन
इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, कमल हासन और शाहरुख खान ने साल 2000 में तमिल-हिंदी द्विभाषी फिल्म 'हे राम' (2000) में स्क्रीन स्पेस साझा किया, जिसका निर्देशन खुद कमल हासन ने किया था. फिल्म को बहुत अच्छी समीक्षा मिली और इसे ऑस्कर में भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया. इसके बाद कमल हासन और शाहरुख खान दोनों फराह खान की 'मैं हूं ना' के लिए एक साथ आने वाले थे. हालांकि, बात नहीं बनी. कामल हासन ने अपने बिजी शेड्यूल के कारण फराह खान का ऑफर ठुकरा दिया.

तपते रेगिस्तान में लेटे, अपने ऊपर डलवाई रेत...सलमान खान ने इस फिल्म के लिए नहीं छोड़ी थी कोई कसर

कमल हासन ने ठुकराया फराह खान का ऑफर
फराह खान ने एक बार खुलासा किया था कि कमल हासन ने उनके साथ काफी अच्छा व्यवहार किया था, लेकिन वह अपनी डेट्स एडजस्ट नहीं कर पाए थे. फराह खान ने बताया था, ''मैं चेन्नई गई. कमल हासन बहुत अच्छे थे. वह मुझसे मिले और उन्होंने मुझे दिखाया कि वह कितना ज्यादा बिजी हैं. वह मुझे अपने ऑफिस ले गए. लंच करवाया. इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरी फिल्म नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि वह सिल्क रूट पर एक फिल्म बना रहे हैं.''

सुनील शेट्टी ने निभाया विलेन का रोल
कमल हासन के ऑफर ठुकराने के बाद यह रोल सुनील शेट्टी के पास पहुंचा. फिल्म मैं हू ना में नेगेटिव रोल निभाकर सुनील शेट्टी ने खूब सुर्खियां बटोरीं. फराह खान की 2004 में आई फिल्म 'मैं हूं ना' में शाहरुख खान, सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी, फरदीन खान और अमृता राव ने मुख्य किरदार निभाए थे. फिल्म सुपरडुपर हिट रही थी.

Trending news