Kartik Aryan Award: कार्तिक को मिल रहा यह इंटरनेशनल अवार्ड, बोले- सिनेमा को मानता हूं मैं जादू
Advertisement

Kartik Aryan Award: कार्तिक को मिल रहा यह इंटरनेशनल अवार्ड, बोले- सिनेमा को मानता हूं मैं जादू

Kartik Aryan Films: कार्तिक आर्यन उन युवा एक्टरों में है, जिन पर बॉक्स ऑफिस भरोसा कर रहा है. पिछले साल भूल भुलैया 2 की बड़ी सफलता के बाद पिछले महीने सत्यप्रेम की कथा भी हिट रही. अब कार्तिक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिल रही है. उनके नाम यह अवार्ड अनाउंस हुआ है...

 

Kartik Aryan Award: कार्तिक को मिल रहा यह इंटरनेशनल अवार्ड, बोले- सिनेमा को मानता हूं मैं जादू

Kartik Aryan Career: कार्तिक आर्यन को आने वाले 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ‘द राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा’ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) की कमेटी ने यह घोषणा की है. कार्तिक आर्यन को 11 अगस्त को वार्षिक पुरस्कार समारोह में मेलबर्न नमें भारतीय सिनेमा में अपने पैर मजबूती से जमाने और युवाओं में उनकी लोकप्रियता के लिए द राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. निश्चित ही कार्तिक ने बीते एक दशक में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है.

सिनेमा में कार्तिक का रोल
कार्तिक को बॉलीवुड में एक दशक से अधिक हो चुका है और वह आज भारतीय सिनेमा का ग्लोबल स्तर पर पहचाने जाने वाला चेहरा हैं. ऐसे में ग्लोबर पुरस्कार इस बात को स्थापित करते हैं कि दुनिया हिंदी फिल्मों में उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को स्वीकार कर रही है. मेलबर्न में यह पुरस्कार उन्हें विक्टोरिया प्रांत के गवर्नर द्वारा प्रदान किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि मेलबर्न में हर साल होने वाले इस अवार्ड समारोह में ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय  समुदाय की बड़ी भूमिका होती है. पुरस्कार समारोह के दौरान कार्तिक मंच पर अपने जीवन और करियर को लेकर लंबी बातचीत भी करेंगे.

होगा फिल्मों का शो
इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में इस बार कार्तिक आर्यन पर खास फोकस है. यही वजह है कि फेस्टिवल में कार्तिक की नई-पुरानी फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा. इनमें उनकी हालिया फिल्म सत्यप्रेम की कथा शामिल है. इसके अलावा उनकी पिछले साल की ब्लॉकबस्टर भूल भुलैया 2 भी दिखाई जाएगी. यह अवार्ड अनाउंस होने पर कार्तिक ने कहा कि मैं इस पुरस्कार के लिए फेस्टिवल का आभारी हूं. कार्तिक ने इस बात पर भी खुशी जाहिए की कि उनकी फिल्मों का स्पेशल शो होने जा रहा है. कार्तिक ने कहा कि मैंने हमेशा माना है कि सिनेमा में जादू है. 14वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न 11 अगस्त से 20 अगस्त तक मनाया जा रहा है.

 

Trending news