पाक अभिनेत्री ने फिल्मों को भारत में रिलीज करने की मांगी अनुमति
Advertisement

पाक अभिनेत्री ने फिल्मों को भारत में रिलीज करने की मांगी अनुमति

पाकिस्तानी अदाकारा रीमा खान ने पाकिस्तानी फिल्मों को भारत में रिलीज करने की अनुमति देने की भारत की नई सरकार से अपील की है। उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों की संस्कृतियों को आदान-प्रदान करने और फिल्म उद्योग के विकास में मदद मिलेगी।

पाक अभिनेत्री ने फिल्मों को भारत में रिलीज करने की मांगी अनुमति

वाशिंगटन : पाकिस्तानी अदाकारा रीमा खान ने पाकिस्तानी फिल्मों को भारत में रिलीज करने की अनुमति देने की भारत की नई सरकार से अपील की है। उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों की संस्कृतियों को आदान-प्रदान करने और फिल्म उद्योग के विकास में मदद मिलेगी।

‘अमेरिका एब्रोड’ मीडिया (एएएम) द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह से इतर रीमा ने कहा, ‘पिछले कई सालों से भारतीय फिल्में पाकिस्तान में रिलीज की जा रही हैं, जो एक अच्छा संकेत है। अब मैं भारत सरकार से आशा कर रही हूं कि वह पाकिस्तान की फिल्मों को भारतीय थिएटरों में रिलीज करने की अनुमति देगी।’

उन्होंने कहा, ‘फिल्मों के जरिये दोनों देशों के दर्शकों को साथ लाया जा सकता है। वे काफी अच्छा संदेश हासिल कर सकते हैं। वे परंपराओं, मूल्यों और सांस्कृतिक प्रणाली को समझ सकते हैं जिसका विकास पाकिस्तान में हुआ है।’ 1990 में अपने करियर की शुरूआत के बाद से 43 वर्षीय रीमा 200 से ज्यादा फिल्मों में दिख चुकी हैं। उन्हें श्रृंखला ‘रीमा खान्स अमेरिका’ में उनकी भूमिका के लिए एएएम का ‘2014 पार्टनर अवॉर्ड’ दिया गया है।

पिछले साल बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को उनके लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम ‘सत्यमेव जयते’ के लिए यह पुरस्कार दिया गया था। आमिर की तारीफ करते हुए रीमा ने कहा कि सभी दक्षिण एशियाई उन पर गर्व करते हैं।

Trending news