फोटो में नजर आ रहा ये बच्चा है बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार, बैक टू बैक दी 17 फिल्में; फिर अचानक खो दिया स्टारडम
Advertisement
trendingNow11833938

फोटो में नजर आ रहा ये बच्चा है बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार, बैक टू बैक दी 17 फिल्में; फिर अचानक खो दिया स्टारडम

तस्वीर में नजर आ रहे इस मासूम से बच्चे ने बड़े होकर बॉलीवुड पर कई सालों तक राज किया. लेकिन गिरते करियर की वजह से ये एक्टर स्टारडम संभाल नहीं पाया और उसे खो दिया. क्या आप पहचान पाए तस्वीर में नजर आने वाले इस बच्चे को?

क्या आप पहचान पाए?

Guess Who: बहुत ही कम सितारे बॉलीवुड में ऐसे हैं जिन्हें स्टारडम को बनाए रखना और उसे सिर पर हावी ना होने देना आता है. लेकिन बहुत से सितारे ऐसे हैं जिन्हें स्टारडम मिल तो जाता है लेकिन उसे बनाए रखना उनके लिए थोड़ा मुश्किल जरूर हो जाता है. ऐसा ही कुछ तस्वीर में नजर आ रहे इस बच्चे के साथ हुआ. इस बच्चे ने बड़े होकर बैक टू बैक 17 फिल्में हिट दी और बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया. लेकिन महज 3 साल बाद उनका स्टारडम गिरता गया. क्या आप पहचान पाए तस्वीर में नजर आने वाले एक्टर के बचपन की फोटो को.

बॉलीवुड में था रुतबा

इस एक्टर ने साल 1965 में बॉलीवुड में एंट्री ली थी. आईएमडी के अनुसार राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के इकलौते ऐसे हीरो हैं जिन्होंने सिंगल हीरो के तौर पर सबसे ज्यादा फिल्में और कम मल्टी स्टार कास्ट वाली फिल्मों का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस एक्टर के स्टारडम का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक्टर फिल्म 'बहारों के सपने' की सैड एंडिंग से नाराज हुए तो उनकी नाराजगी की वजह से डायरेक्टर को फिल्म की एंडिंग हैप्पी करनी पड़ी.

 

fallback

 

 

नहीं पचा पाए स्टारडम
साल 1969 से 1977 तक इस एक्टर ने सुपरस्टार का टैग एन्जॉय किया. लेकिन इसके बाद इस टैग को अमिताभ बच्चन के साथ शेयर करना पड़ा. लेकिन समय के साथ इस एक्टर का करियर ढलान पर आ गया. ये प्रोड्यूसर भी बने और 3 फिल्में बनाई और 4 को प्रोड्यूस भी किया. लेकिन गिरते स्टारडम की वजह से एक्टर सिनेमा से दूर हो गया. अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि ये राजेश खन्ना के बचपन की फोटो है. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की ने अपने से कई साल छोड़ी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. शादी के कई साल बाद दोनों अलग रहने लगे. राजेश और डिंपल की दो बेटियां है. ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना. दोनों ने फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन सक्सेस नहीं मिली.

 

Trending news