5 साल का करियर, 9 फिल्में, सिर्फ 1 ही रही हिट, सुपरस्टार्स की फैमिली में जन्मीं इस एक्ट्रेस का करियर रहा सुपर फ्लॉप
Advertisement
trendingNow11859132

5 साल का करियर, 9 फिल्में, सिर्फ 1 ही रही हिट, सुपरस्टार्स की फैमिली में जन्मीं इस एक्ट्रेस का करियर रहा सुपर फ्लॉप

Flop Star Kids: स्टार किड्स का करियर के उनके सुपरस्टार पैरेंट्स की तरह ही चमके ये जरूरी नहीं और इसका जीता जागता उदाहरण है बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं रिंकी खन्ना. जिन्होंने छोटे से करियर में सिर्फ फ्लॉप फिल्में ही दीं.

5 साल का करियर, 9 फिल्में, सिर्फ 1 ही रही हिट, सुपरस्टार्स की फैमिली में जन्मीं इस एक्ट्रेस का करियर रहा सुपर फ्लॉप

Rinke khanna Career: हिंदी सिनेमा में शुरू से लेकर आज तक कई स्टार किड्स ने किस्मत आजमाई. अपने परिवार और सुपरस्टार मम्मी-पापा के नक्शे कदम पर चलकर एक्टिंग में कुछ करने की ठानी. कुछ कामयाब हो गए और कुछ के हिस्से सिर्फ और सिर्फ असफलता ही आई. उन्हीं में एक नाम रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) का भी है. जो सुपरस्टार्स के परिवार में जन्मीं लेकिन खुद के एक्टिंग करियर को संवारने में नाकाम रही. आखिरकार छोटे से करियर के बाद ही रिंकी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

5 साल का करियर और 9 फिल्में
रिंकी खन्ना का करियर काफी छोटा ही रहा. सिर्फ 5 साल का और इतने सालों में उन्होंने सिर्फ 9 फिल्में ही कीं. लेकिन ये उनकी किस्मत ही थी कि उनकी कोई सोलो लीड फिल्म नहीं चली और चली उसमें भी रिंकी खन्ना एक्टर की बहन के रोल में थीं. फिल्म का नाम था मुझे कुछ कहना है जिसमे करीना कपूर और तुषार कपूर की जोड़ी थी ये रोमांटिक ड्रामा थी जिससे तुषार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन करियर की शुरुआत में ही रिंकी को सपोर्टिंग और साइड रोल निभाना नुकसान कर गया.

fallback

हैरानी की बात ये थी कि रिंकी का जन्म एक ऐसे घर में हुआ था जहां उनके माता-पिता दोनों ही सुपरस्टार रहे. राजेश खन्ना के स्टारडम के बारे में भला कौन नहीं जानता और कौन है ऐसा जो उनकी एक्टिंग का दीवाना ना हो तो वहीं डिंपल कपाड़िया ने तो पहली ही फिल्म बॉबी से हर किसी अपना दीवाना बना दिया था. वहीं उनके करियर की दूसरी ईनिंग भी शानदार रही. बावजूद इसके रिंकी खन्ना कभी वो स्टारडम हासिल नहीं कर सकीं. 

प्यार में कभी-कभी से किया था डेब्यू
1999 में रिंकी खन्ना ने प्यार में कभी-कभी टाइटल से रिलीज हुई फिल्म से डेब्यू किया था. भले ही इसके लिए रिंकी को बेस्ट फीमेल डेब्यू का जी सिने अवॉर्ड मिला लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद आई जिस देस में गंगा रहता है जिसमे वो सपोर्टिंग रोल में दिखीं. वहीं तीसरी ही फिल्म में वो लीड एक्टर की बहन बन गईं.

2004 के बाद नहीं किया काम
कुल मिलाकर 5 साल के छोटे से करियर में उन्होंने सिर्फ 9 ही फिल्में कीं और फिर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. वहीं कई साल पहले ही रिंकी बिजनेसमैन समीर सरन से शादी कर घर बसा चुकी हैं और फिलहाल लंदन में रहती हैं.  
 

Trending news