Nitesh Tiwari Ramayan: आदिपुरुष के बाद कैसे बन पाएगी रामायण, जानिए क्यों हैं लोग रणबीर-आलिया से नाराज
Advertisement
trendingNow11749457

Nitesh Tiwari Ramayan: आदिपुरुष के बाद कैसे बन पाएगी रामायण, जानिए क्यों हैं लोग रणबीर-आलिया से नाराज

Ranbir Kapoor Alia Bhatt: रणबीर-आलिया को लेकर बनने वाली फिल्म रामायण को जैसी आलोचना का सामना करना पड़ा, उससे जानकार यही मान रहे हैं कि इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करना कठिन होगा. ऐसी ही ट्रोलिंग जारी रही, तो मेकर्स इस प्रोजेक्ट को बंद भी कर सकते हैं.

 

Nitesh Tiwari Ramayan: आदिपुरुष के बाद कैसे बन पाएगी रामायण, जानिए क्यों हैं लोग रणबीर-आलिया से नाराज

Alia Bhatt Film: बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत के बाद आदिपुरुष (Adipurush) तेजी से नीचे आई है. फिल्म को लेकर जिस तरह से लोग आहत हुए और विवाद उठे, उसके बाद निर्देशक नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट कही जा रही फिल्म रामायण (Film Ramayan) पर सवाल खड़े होने लगे हैं. फिल्म दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी और उनके निर्माता बीते कुछ महीनों में दावा करते रहे हैं कि वह बहुत ही भव्य स्तर पर रामायण का अपना संस्करण लेकर आ रहे हैं. प्रोड्यूसर मधु मंटेना ने इस रामायण में राम और सीता (Ram And Sita) की भूमिका निभाने के लिए रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को लगभग फाइनल कर लिया गया है.

वीडियो और विवाद
आदिपुरुष में लोगों ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी है, उससे अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या नितेश तिवारी की रामायण बन भी पाएगीॽ क्या रामायण के निर्माता आदिपुरुष के नतीजे देखने के बाद जोखिम मोल लेना चाहेंगेॽ यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि तमाम लोग फिल्म की कास्टिंग पर सवाल उठा रहे हैं. फिल्म की घोषणा होने से पहले ही इस रामायण को सोशल मीडिया (Social Media) में जबरदस्त ट्रोलिंग (Trolling) का सामना करना पड़ रहा है. असल में ट्रोल करने वाले लोगों का मानना है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भगवान राम और सीता की भूमिकाएं निभाने के योग्य कलाकार नहीं हैं. इसकी वजह भी सोशल मीडिया पर चर्चा में है. रणबीर का एक पुराना वीडियो लंबे समय से इंटरनेट की दुनिया में है, जिसमें वह बीफ (गोमांस) खाने की बात कर रहे हैं. वहीं ट्रोल करने वालों का कहना है कि वह आलिया को सीता के किरदार में नहीं देखना चाहते क्योंकि उन्होंने फिल्मों में तमाम ग्लैमरस भूमिकाएं निभाई हैं और फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Film Gangubai Kathiawadi) में वह एक वेश्या के रोल में तक आ चुकी हैं.

उज्जैन का रास्ते में
वास्तव में सोशल मीडिया में जो तर्क आ रहे हैं, वह सीधे-सीधे लोगों की भावनाओं जुड़े हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले साल रणबीर के इसी बीफ वाले वीडियो की वजह से इतना विवाद हुआ था कि जब वह फिल्म ब्रह्मास्त्र (Film Brahamastra) के प्रमोशन के दौरान उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे, तो उन्हें लोगों के विरोध की वजह से आलिया समेत बीच रास्ते से लौटना पड़ा था. लोगों का मानना है कि किसी को भी अच्छा अभिनेता होने के साथ अपनी सार्वजनिक छवि और फिल्मी भूमिकाओं में भी साफ-सुथरा रहना चाहिए.

 

Trending news