असहिष्णुता पर शाहरूख खान ने क्या बोला पता नहीं: सलमान खान
Advertisement

असहिष्णुता पर शाहरूख खान ने क्या बोला पता नहीं: सलमान खान

अभिनेता सलमान खान ने आज शाहरख खान के असहिष्णुता बढ़ने वाले बयानों पर भाजपा नेताओं की निंदा से उठे विवाद से दूरी बनाई। अपनी आने वाली फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ के प्रचार के सिलसिले में दिल्ली आये सलमान से देश में असहिष्णुता की भावना बढ़ने के बारे में पूछा गया और भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा इस मसले पर शाहरख की तुलना पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद से किये जाने के बारे में सवाल किया गया था।

असहिष्णुता पर शाहरूख खान ने क्या बोला पता नहीं: सलमान खान

नयी दिल्ली : अभिनेता सलमान खान ने आज शाहरख खान के असहिष्णुता बढ़ने वाले बयानों पर भाजपा नेताओं की निंदा से उठे विवाद से दूरी बनाई। अपनी आने वाली फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ के प्रचार के सिलसिले में दिल्ली आये सलमान से देश में असहिष्णुता की भावना बढ़ने के बारे में पूछा गया और भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा इस मसले पर शाहरख की तुलना पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद से किये जाने के बारे में सवाल किया गया था।

इस विषय पर सीधा जवाब देने से बचते हुए 49 वर्षीय सलमान ने कहा, यह इस मुद्दे पर बात करने के लिए सही मंच नहीं है। हम यहां ‘प्रेम रतन धन पायो’ के प्रचार के लिए आये हैं। लेकिन मैं आपके प्रश्न का उत्तर दूंगा। मेरी मां सुशीला चरक हैं और मेरे पिता सलीम खान हैं। सलमान ने कहा कि उन्हें असहनशीलता के मुद्दे पर शाहरख के बयान की जानकारी नहीं है इसलिए इस पर जवाब नहीं दे सकते।

इस संबंध में प्रतिक्रिया देने के लिए कहे जाने पर फिल्म में सलमान की साथी कलाकार सोनम कपूर ने उनकी तरफ से जवाब दिया, मैं इस सवाल का जवाब दूंगी। कोई भी चीज हो असहिष्णु है या पूरी तरह साक्ष्यों के बिना है, वह अस्वीकार्य होती है। लोग केवल धर्म, जाति, वर्ग के नाम पर कुछ कहते रहते हैं जो खराब बात है।

सोनम ने कहा, हमें ‘प्रेम रतन धन पायो’ के बारे में बात करनी चाहिए क्योंकि यह फिल्म प्यार, सहनशीलता, भाई और बहन के रिश्तों के बारे में है और मेरा मानना है कि सलमान ने इस बारे में बहुत अच्छा जवाब दिया है। सलमान ने कहा, हम सब यहां हैं, क्या कोई अंतर है। यहां कौन बैठा है, इससे क्या आपको फर्क पड़ता है। आपने मुझसे प्रश्न किया। हम सभी भारतीय हैं।

 

Trending news