एक रेयर बीमारी से जूझ रही थी 'दंगल गर्ल' सुहानी भटनागर, पूरे शरीर में आ गई थी सूजन; पिता का खुलासा
Advertisement
trendingNow12115560

एक रेयर बीमारी से जूझ रही थी 'दंगल गर्ल' सुहानी भटनागर, पूरे शरीर में आ गई थी सूजन; पिता का खुलासा

Suhani Bhatnagar Death: आमिर खान की 'दंगल' में जूनियर बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली सुहानी भटनागर महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई. उनके निधन की खबर ने सभी को झंझोर कर रख दिया है. इसी बीच उनके पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुहानी एक रेयर बीमारी से जूझ रही थीं. 

एक रेयर बीमारी से जूझ रही थी 'दंगल गर्ल' सुहानी भटनागर, पिता ने बताई पूरी बात

Suhani Bhatnagar Death: आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में 'जूनियर बबीता फोगाट' के किरदार में नजर आईं सुहानी भटनागर का महज 19 साल की उम्र में निधन हो गया है. सुहानी के निधन ने उनके परिवार को बुरी तरह से तोड़ दिया है. इतना ही नहीं उनके निधन की खबर से उनके साथ काम कर चुके सभी को-स्टार्स और फिल्म ने निर्देशक को भी बड़ा झटका लगा, जिन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख जाहिर किया है. सुहानी ने नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखरी सांस ली. 

उनको मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 16 फरवरी की शाम में उन्होंने दम तोड़ दिया. वहीं, उनके पार्थिव शरीर को 17 फरवरी को मुखाग्नि दी गई. हाल ही में सुहानी के पिता पुनीत भटनागर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सुहानी एक रेयर बीमारी से जूझ रही थीं. 2 महीने पहले उनके उल्टे हाथ में सूजन आनी शुरू हुई थी. उसके बाद उनके दूसरे हाथ में सूजन आई और फिर पूरे शरीर में सूजन बढ़ गई. 

रेयर बीमारी से जूझ रही थीं सुहानी 

उनके पिता ने बताया, 'ऐसी हालत होने के बाद सुहानी को कई डॉक्टर्स को दिखाया गया, लेकिन वो उसकी बीमारी का पता नहीं लगा पाए. इसके बाद पिछले मंगलवार को सुहानी को एम्स में भर्ती करवाया गया. जहां उसके टेस्ट हुए और पता चला कि सुहानी को डर्मेटोमायोसाइटिस नाम की एक रेयर बीमारी है. इस बीमारी का इलाज सिर्फ स्टेरॉइड्स ही हैं, जिसके बाद उसे स्टेरॉइड्स दिए गए और इससे उसकी बॉडी का ऑटो इम्यून सिस्टम काफी प्रभावित हुआ और इम्यूनिटी कमजोर हो गई'. 

सुहानी की इम्यूनिटी पावर हो गई थी कमजोर 

सुहानी के पिता ने आगे बताया, 'डॉक्टरों ने उनको बताया कि इस बीमारी की रिकवर होने में बहुत समय लगता है, लेकिन इम्यूनिटी कमजोर होने की वजह से अस्पताल में सुहानी को इनफेक्शन हो गया. उसके फेफड़े कमजोर हो गए, जिससे उनमें पानी भरने लगा और उसको सांस लेने में दिक्कत होने लगी और शुक्रवार को सुहानी ने दुनिया को अलविदा कह दिया'. वहीं, अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए मां पूजा भटनागर ने कहा, 'सुहानी पर उनको गर्व है. 25 हजार बच्चों में से सुहानी ने 'दंगल' में अपनी जगह बनाई थी. वो गॉड्स चाइल्ड थी'. 

Trending news