कुलभूषण जाधव मुद्दे पर बोले सुशांत, टिप्पणी के लिए आपको जानकार होना चाहिए
Advertisement

कुलभूषण जाधव मुद्दे पर बोले सुशांत, टिप्पणी के लिए आपको जानकार होना चाहिए

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आज पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

जाधव मुद्दे पर टिप्पणी के लिए आपको जानकार होना चाहिए : सुशांत

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आज पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

सुशांत ने कहा कि ऐसे ‘‘संवेदनशील’’ मुद्दे पर टिप्पणी के लिए आपको ‘‘जानकार’’ होना चाहिए. सुशांत सिंह राजपूत की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘‘राब्ता’’ की टीम ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर जाधव से जुड़े सवाल को टालते हुए कहा कि यह ऐसी विषय पर टिप्पणी के लिए सही मंच नहीं है.

एक पत्रकार ने जब जोर देकर कहा कि उन्हें सवाल का जवाब देना चाहिए तो राजपूत ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कोई किसी विषय से जानकार नहीं है तो उसे उस पर अपनी राय नहीं देनी चाहिए, क्योंकि यह संवेदनशील चीज है. आपको बेहद जानकार होना चाहिए. मुझे थोड़ा वक्त दीजिए.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह कहने के लिए कि हां निंदा करता हूं या नहीं करता हूं, आपको इतना जिम्मेदार होना चाहिए कि आप उससे जुड़े तथ्यों को जानते हों.’’ दरअसल, जाधव के मुद्दे पर अब तक कई सेलिब्रिटीज के बयान भी आ चुके हैं और जाधव की रिहाई के लिए प्रार्थना भी की जा रही हैं. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा का ऐलान किया गया है. उन पर जासूसी के आरोप लगे थे. हालांकि भारत सरकार ने इन आरोपों को काफी पहले ही खारिज कर दिया है. 

भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि गिरफ्तार व्यक्ति के बयान से साफ संकेत मिलता है कि यह सिखा -पढ़ा कर तैयार कराया गया वीडियो है और हमें उसकी सलामती की चिंता है. दरअसल, पाकिस्तानी सरकार के अधिकारियों ने कुलभूषण जाधव का छह मिनट का बयान जारी किया था, जिसे जियो चैनल पर चलाया गया था. 

पाकिस्तान ने लगाया है जासूसी का आरोप

दरअसल, पाकिस्तानी सरकार के अधिकारियों ने कुलभूषण जाधव का छह मिनट का बयान जारी किया था, जिसे वहां के जियो चैनल पर चलाया गया था. बयान में वह कहते हुए दिख रहे हैं कि वह भारत की शीर्ष खुफिया एजेंसी रॉ के लिए काम कर रहा है, और अब भी भारतीय नौसेना का हिस्सा है. हालांकि उसकी गिरफ्तारी के बाद भारत ने साफ कर दिया था कि कुलभूषण भारतीय है, नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुका है. 

Trending news