Political Web Series: राजनीतिक उठापटक से भरपूर हैं ये 5 वेब सीरीज, हर मोड़ पर मिलेगा इतना सस्पेंस; घूम जाएगा दिमाग
Advertisement

Political Web Series: राजनीतिक उठापटक से भरपूर हैं ये 5 वेब सीरीज, हर मोड़ पर मिलेगा इतना सस्पेंस; घूम जाएगा दिमाग

Politics में अगर आप दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए ये 5 वेब सीरीज बेस्ट हो सकती हैं. इन वेब सीरीज में राजनीतिक के गलियारों में चल रही सियासी गर्मी से लेकर राजनीतिक उठापटक सब कुछ देखने को मिल जाएगा. जानिए ये 5 वेब सीरीज कौन-कौन सी हैं.

राजनीतिक से प्रेरित हैं ये वेब सीरीज

Political Web Series: अगर आप राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं और उसके अंदर चल रही कहानी और उठापटक पर पैनी नजर बनाए रखते हैं तो आपके लिए ये राजनीति से जुड़ी 5 वेब सीरीज बेस्ट हो सकती हैं. ये पांच वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है जिनका मजा आप घर बैठे आराम से ले सकते हैं. जानिए राजनीति से जुड़ी 5 दिलचस्प वेब सीरीज के बारे में जो काफी ज्यादा पॉपुलर हैं. 

मिर्जापुर
इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं 'मिर्जापुर' (Mirzapur) वेब सीरीज की. इस वेब सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन ने बवाल मचा दिया. यूपी के आसपास के जिलों में अपनी पकड़ बनाए रखने की सियायत इस वेब सीरीज में दिखाई गई है. इसमें पंकज त्रिपाठी, अली फजल के अलावा दिव्येंदु शर्मा जैसे कई एक्टर्स हैं. इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

 

 

सिटी ऑफ ड्रीम्स
'सिटी ऑफ ड्रीम्स' (City of Dreams) वेब सीरीज का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है. पहला सीजन हिट होने के बाद जैसे ही दूसरा सीजन रिलीज हुआ तो ये भी लोगों को खूब पसंद आया. इस वेब सीरीज में राजनीतिक परिवारों के बीच का द्वंद दिखाया गया है. परिवार में एक दूसरे के खिलाफ राजनीति को लेकर किस तरह के दांव पेच खेले जाते हैं  इसे ये वेब सीरीज बखूबी बयां करती हैं. इसमें सचिन पिलगाओंकर, अतुल कुलकर्णी के अलावा प्रिया बापट और अन्य सितारे हैं. इसे आप डिज्नी हॉटस्टार प्लस पर देख सकते हैं.

महारानी
बिहार की राजनीति की उठापटक देखना चाहते है तो आपके लिए 'महारानी' (Maharani) वेब सीरीज बेस्ट हो सकती है. इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी लीड रोल में है. इसमें दिखाया गया है कि एक महिला केवल घर संभालना जानती हैं. लेकिन जब वो अचानक सीएम बन जाती है तो वो किस तरह के दांव पेंच खेलकर राजनीति में अपनी जगह बनाती है. इस वेब सीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

 

 

तांडव
सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) भी आपके लिए बेस्ट हो सकती है. इस वेब सीरीज में उत्तराधिकारी बनने की लड़ाई और छात्र राजनीति को भी बखूबी दिखाया गया है. इस वेब सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर आप देख सकते हैं.

क्वीन
तमिलनाडु की राजनीति को भी एक वेब सीरीज में बखूबी दिखाया गया है. इस वेब सीरीज का नाम क्वीन है. इसमें तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता के जीवन पर आधारित है. इसे आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

 

Trending news