मधुबाला से नहीं हो सकी शादी तो उनकी हमशक्ल से फरमाया इस गैंगस्टर ने इश्क! ऐसे पूरी की अधूरी तमन्ना
Advertisement
trendingNow11527372

मधुबाला से नहीं हो सकी शादी तो उनकी हमशक्ल से फरमाया इस गैंगस्टर ने इश्क! ऐसे पूरी की अधूरी तमन्ना

Madhubala and Mastan Mirza:  मधुबाला की खूबसूरती के बारे में क्या कहे. हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार तो इन पर फिदा थे ही लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान भी उनकी खूबसूरती पर दिल ओ जान से फिदा थे. लेकिन शादी का प्रस्ताव रखने से पहले ही मधुबाला चल बसीं. 

फोटो - सोशल मीडिया

Madhubala Doppelgagnger: 70 के दशक की अगर सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की बात की जाए तो वो थीं मधुबाला. जिनके अदाकारी के साथ-साथ हुस्न के चर्चे भी खूब होते थे. तभी तो उस दौर का लगभग हर एक्टर उन पर फिदा था. यहां तक दिलीप कुमार तो उन्हे दिल ओ जान से चाहते थे. लेकिन उनके आशिकों की लिस्ट में सिर्फ अभिनेताओं का नाम ही शामिल नहीं था बल्कि उस वक्त का मशहूर डॉन हाजी मस्तान भी उनका दीवाना था. वो भी इस कदर कि उनसे निकाह तक करना चाहता था लेकिन बदकिस्मती ये कि मधुबाला समय से पहले ही अल्लाह को प्यारी हो गईं. जिसके बाद हाजी मस्तान ने अपनी अधूरी प्रेम कहानी को कुछ इस तरह पूरा किया. 

इंडस्ट्री में आई मधुबाला की हमशक्ल
मधुबाला के जाने के बाद उनकी कमी हमेशा ही खलती रही लेकिन जब एक्ट्रेस सोना ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया. दरअसल, उनकी शक्ल मधुबाला से हुबहू मिलती थी. लोग उन्हें देख एक दफा तो हैरान रह जाते थे. देखते ही देखते सोना के चर्चे हर जगह होने लगे थे. और ये खबर अंडरवर्ल्ड के डॉन हाजी मस्तान मिर्जा तक भी पहुंची. हाजी मस्तान उस वक्त फिल्मों में पैसा लगाता था लिहाजा अपनी फिल्म मे उसने सोना को कास्ट किया और देखते ही उन्हें दिल दे बैठा.

fallback

सोना से की शादी
आखिरकार जब हाजी पूरी तरह सोना के प्यार में दीवाना हो गया तो उनसे  निकाह भी रचा लिया. जिसके बाद सोना को भी सोमा मस्तान मिर्जा कहा जाने लगा था लेकिन ये प्रेम कहानी कब दुखद मोड़ पर आ गई जब 1994 में हाजी का निधन हो गया. 2014 में एक्ट्रेस सोना की भी मौत हो गई. आज भी सोना का नाम हाजी मस्तान से खूब जुड़ता है. कहा जाता है कि अजय देवगन और कंगना रनौत की फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई इसी प्रेम कहानी पर बनी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news